Lok sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री और आरपीआई नेता रामदास अठावले ने विपक्ष के इंडिया (I.N.D.I.A) गठबधंन पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि इस गठबंधन की हर पार्टी का नेता प्रधानमंत्री पद के लिए लड़ रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए बेहद मजबूत है. अठावले ने लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए के 350 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया.


नागपुर में समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आरपीआई नेता ने कहा, ''1 सितम्बर को इंडिया गठबंधन की बैठक मुंबई में हो रही है. ये उनका अधिकार है, लेकिन प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, इस बात को लेकर उनमें मतभेद है. (इंडिया गठबंधन की) हर पार्टी का नेता प्रधानमंत्री पद का दावेदार है."


अठावले ने किया एनडीए के 350 सीटें जीतने का दावा


अठावले ने कहा, ''उद्धव ठाकरे जी का भी नाम संजय राउत ने कह दिया कि वे भी प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं. ममता दीदी बोल रही हैं कि वे भी दावेदार है. नीतीश कुमार और केजरीवाल भी बोल रहे हैं कि मैं दावेदार हूं. मुझे लगता है कि विरोधी दल का जो गठबंधन है, उसमें प्रधानमंत्री के नाम पर एकमत नहीं हो सकता है.''


उन्होंने आगे कहा, "हमें कोई चिंता नहीं है. विपक्ष चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, पीएम मोदी का नेतृत्व इतना मजबूत है कि 2024 के लिए जनता हमारे साथ है. हम 350 से ज्यादा सीटें जीतेंगे."


1 सितम्बर को मुंबई में होनी है इंडिया गठबंधन की बैठक


इंडिया गठबंधन के नेता 31 अगस्त और 1 सितम्बर को मुंबई में मिलने वाले हैं. विपक्षी नेताओं की ये तीसरी बैठक होगी. इसके पहले 23 जून को पटना और 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी नेता मिल चुके हैं. 18 जुलाई को बेंगलुरु में 26 विपक्षी पार्टियों ने गठबंधन का ऐलान किया था, जिसका नाम रखा था- इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस यानी I.N.D.I.A.


मुंबई बैठक में जारी हो सकता है इंडिया गठबंधन का लोगो


पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार मुंबई में होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक में सभी 26 से ज्यादा पार्टियों के लगभग 80 नेता शामिल हो सकते हैं. वर्तमान में 26 दल गठबंधन समूह का हिस्सा हैं और दो दिवसीय बैठक के दौरान कुछ और दल गठबंधन में शामिल होने के लिए तैयार हैं. पीटीआई ने बताया है कि इस बैठक के दौरान इंडिया गठबंधन का प्रतीक चिह्न (Logo) जारी किए जाने की संभावना है.


ये भी पढ़ें


INDIA Alliance Logo: मुंबई बैठक में 'इंडिया' गठबंधन को मिलेगा नया लोगो! बढ़ सकते हैं कुनबे में नए दल