Lok Sabha Election 2024: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSR Congress Party) को लोकसभा चुनाव में झटका लग सकता है. आम चुनाव को लेकर हुए सर्वे में एन चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (TDP) सबसे बड़ा दल बनकर उभरा है. 


इंडिया टुडे के साथ मिलकर सी वोटर के देश के लोगों का मिजाज जानने के लिए किए गए 'मूड ऑफ द नेशन' सर्वे के मुताबिक, टीडीपी को आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से 17 सीटें मिल सकती है. वहीं वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के खाते में 8 सीटें जा सकती है. 


सर्वे में दावा किया गया है कि बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए और विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का राज्य में खाता नहीं खुलेगा. वाईएसआऱ कांग्रेस पार्टी और टीडीपी दोनों ही फिलहाल किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं है. हालांकि पूर्व केंद्रीय मंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार (7 फरवरी) को गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही है कि टीडीपी फिर से एक बार एनडीए में वापसी कर सकती है. 


एन. चंद्रबाबू नायडू क्या चाहते हैं?
न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से दावा किया कि टीडीपी चीफ और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नायडू बीजेपी के साथ हाथ मिलाने चाहते हैं. वहीं बीजेपी के एक तबके का मानना है कि नायडू के साथ गठबंधन से एनडीए को वाईएसआर कांग्रेस शासित राज्य में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी.


बता दें कि टीडीपी और बीजेपी ने 2014 का लोकसभा चुनाव एकसाथ लड़ा था. इस दौरान तेलंगाना औपचारिक रूप से आंध्र प्रदेश से अलग नहीं हुआ था. तब बीजेपी ने  संयुक्त आंध्र प्रदेश की 42 में से तीन सीट पर चुनाव लड़ा था और सभी पर जीत हासिल की थी. 


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: TMC बंगाल में जीत सकती है 22 सीटें, BJP और कांग्रेस का क्या हुआ? सर्वे में जानें