Lok Sabha Election 2024: 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर पिता तरसेम सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने कहा कि बेटे के चुनाव लड़ने पर फिलहाल फैसला नहीं हुआ है. तरसेम सिंह का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर अटकलों का बाजार गर्म है. 


अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, अमृतपाल सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा पर पिता तरसेम सिंह ने कहा, ''इस पर हमारी अभी चर्चा नहीं हो सकी है. चुनाव लड़ना अभी अंतिम विकल्प नहीं है. हमें जानना होगा कि इसका आधार क्या है. हकीकत तो यह है कि हम इस बारे में अभी सोच रहे हैं. चुनाव लड़ने को लेकर अभी कुछ तय नहीं है. यह हमारा फैसला नहीं हो सकता, बल्कि स्थानीय लोगों का फैसला होना चाहिए.'' 


तरसेम सिंह ने बताई बेटे अमृतपाल की इच्छा


तरसेम सिंह ने आगे बताया, "चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है. हालांकि, अगर लोग चाहेंगे तो करेंगे. हमें कुछ नहीं चाहिए, जो लोग चाहते हैं वह हमारे लिए ठीक है." पिता ने बेटे के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि वे उनके लोग हैं. अगर जनता चाहती है तो वह चुनाव लड़ेंगे, अगर लोग नहीं चाहते हैं तो नहीं लड़ेंगे.


अंतिम फैसला जनता का होगा- तरसेम सिंह 


अमृतपाल के पिता ने चुनाव लड़ने से पहले जमीनी हकीकत को समझने के महत्व पर जोर दिया और कहा कि अंतिम फैसला जनता का होना चाहिए. अगर लोगों की इच्छा होगी तो अमृतपाल ने चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की, लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो वह चुनाव लड़ने से दूरी बनाएंगे. 


जेल में बंद है अमृतपाल


'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल सिंह फिलहाल नॉर्थ ईस्ट के असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है. अमृतपाल के खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है. 


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: नोएडा में नहीं मिलेगी शराब तो बेंगलुरु-कोच्चि में बैंक बंद, दूसरे चरण की वोटिंग से पहले जानें कहां हैं क्या इंतजाम?