Lok Sabha Election 2024: केरल की तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच वोटिंग से पहले जुबानी जंग जारी है. यहां से कांग्रेस के तीन बार के सांसद और मौजूदा प्रत्याशी शशि थरूर ने रविवार को केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर की खुली बहस की चुनौती स्वीकार कर ली.


शशि थरूर ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि बहस से भाजपा बच रही है. उन्होंने कहा, “हां, मैं बहस का स्वागत करता हूं लेकिन तिरुवनंतपुरम के लोग जानते हैं कि अब तक कौन बहस से बचता रहा है. आइए राजनीति और विकास पर बहस करें. तिरुवनंतपुरम के सांसद ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, आइए हम बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता और भाजपा की 10 वर्षों की नफरत की राजनीति के प्रचार पर बहस करें.


थरूर ने विकास के कामों पर बहस की दी चुनौती


थरूर ने कहा, "आइए हम तिरुवनंतपुरम के विकास और पिछले 15 वर्षों में हमने जो प्रगति की है, उसके बारे में भी चर्चा करें." थरूर ने अपने पोस्ट के साथ कांग्रेस नेता ने चंद्रशेखर की चुनौती की क्लिप भी साझा की. वहीं राजीव चंद्रशेखर ने कहा, “मैं विचारों, विकास और किसका ट्रैक रिकॉर्ड बेहतर है, इस पर बहस करने के लिए तैयार हूं. मैं शुरू से ही यह कहता रहा हूं.”


इस बार तिरुवनंतपुरम सीट पर रोमांचक मुकाबला


थरूर ने 2009 के आम चुनाव में केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से चुनावी शुरुआत की थी और जीत हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने 2014 और  2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी यहां से कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की, लेकिन इस बार यहां काफी रोमांचक मुकाबला है. शशि थरूर और चंद्रशेखर के अलावा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के दिग्गज पन्नियन रवींद्रन भी तिरुवनंतपुरम सीट पर ताल ठोक रहे हैं. तिरुवनंतपुरम केरल के 20 लोकसभा क्षेत्रों में से एक है. सभी सीटों पर दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होगा.


ये भी पढ़ें


गर्मियों की छुट्टी से पहले रेलवे ने दे डाली ये बड़ी सौगात, इन रूट्स पर चलाईं स्पेशल ट्रेनें, देखिए पूरी लिस्ट