Lok Sabha Selection 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में अब लगभग 400 दिन ही बचे हैं. हाल ही में चुनाव को लेकर एक सर्वे सामने आया है जिसमें कांग्रेस की सीटें बढ़ने का अनुमान लगाया गया था. इस बीच एक कांग्रेस नेता ने बड़ी भविष्यवाणी की है कि 2024 के आम चुनाव में कांग्रेस 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी. 


आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एन तुलसी रेड्डी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये दावा किया. कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा करते हुए तुलसी रेड्डी ने कहा कि केवल कांग्रेस की आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दे सकती है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पहले से ही विशेष दर्जे के खिलाफ थी और वह राज्य की तीनों पार्टियों पर दबाव बनाए हुए है, जिससे उनके लिए विशेष दर्जा या फिर स्पेशल पैकेज मांगना मुश्किल हो गया था.


बीजेपी माने बाबू, जगन और पवन
रेड्डी ने एलान किया कि राज्य के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अकेले मैदान में उतरेगी. उन्होंने सभी क्षेत्रीय पार्टियों पर राज्य में असफल होने का आरोप लगाते हुए चंद्रबाबू नायडू, जगन मोहन रेड्डी और पवन कल्याण पर तंज कसा. रेड्डी ने कहा राज्य में बीजेपी का मतलब- बाबू, जगन और पवन हो गया है. 


उन्होंने सर्वे का जिक्र करते हुए कहा कि इंडिया टुडे के हाल ही में हुए सर्वे में देश का मिजाज सामने आया है जिसमें कांग्रेस को ज्यादा सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. रेड्डी ने आगे कहा कि चुनाव में 15 महीने हैं और यह आगे चलकर और बढ़ेगा. 


बीजेपी को दुश्मन नंबर 1 और वाईएसआरसीपी को दुश्मन नंबर 2 बताते हुए रेड्डी ने लोगों से कांग्रेस के लिए वोट देने की अपील की, ताकि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्ज मिल सके.


सर्वे में किसकी सरकार?
इंडिया टुडे और सी वोटर ने लोकसभा चुनाव को लेकर एक सर्वे किया है. सर्वे में इस बात को लेकर भी सवाल पूछा गया कि अगर आज चुनाव होते हैं तो किसकी सरकार बनेगी. सर्वे में एक बार फिर से केंद्र में एनडीए की सरकार बनती दिख रही है. सर्वे में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 298 सीट मिल रही है. वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व वाले एनडीए को 153 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं.


यह भी पढ़ें


2024 लोकसभा चुनाव: मायावती, अखिलेश और प्रियंका गांधी के लिए बहुत बुरी खबर लेकर आया सर्वे, पढ़ें ताजा आंकड़े