Lok Sabha Election 2024 Phase 1: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में स्थित माथाभांगा में हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है. यहां गुरुवार (18 अप्रैल) देर रात एक मतदान केंद्र के शौचालय के भीतर सीआरपीएफ का एक जवान मृत पाया गया है. इस दौरान जवान को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. ये घटना प्रदेश की तीन सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने से कुछ घंटे पहले हुई है. 


इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीआरपीएफ जवान के सिर में कई चोट हैं. शुरुआती जांच-पड़ताल से पता लगता है कि जवान बाथरूम में फिसल गया होगा जिसके कारण उसकी मौत हुई है. ऐसे में आज मृतक जवान का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. इसके बाद ही मौत के सही कारणों का पता लग पाएगा. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है.


क्या है मामला?


पुलिस के मुताबिक, ये घटना 18 अप्रैल की रात की है. यहां वोटिंग से पहले सभी पोलिंग सेंटरों पर पुलिस और पैरामिलेट्री के जवानों की ओर से जांच-पड़ताल की जा रही थी. इस दौरान सुरक्षाबलों को मतदान केंद्र के शौचालय में एक जवान घायल अवस्था में मिला. इसके बाद सुरक्षा बलों की टीम ने फौरन उसे अस्पताल पहुंचाया लेकिन अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया. हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि मृतक जवान शौचालय में फिसलकर गिर गए थे, जिसके कारण उनके सिर में चोट लगी थी. फिलहाल, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई करेगी.


3 लोकसभा सीटों पर हो रहा मतदान


कूचबिहार लोकसभा सीट में आज सुबह भारी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ. वहीं, बीजेपी ने यहां से मौजूदा सांसद निशिथ प्रमाणिक को दोबारा से भरोसा जताया है, जबकि तृणमूल कांग्नेस ने केंद्रीय मंत्री का मुकाबला करने के लिए जगदीश बसुनिया को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही आज बंगाल में अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी सीटों के लिए भी चुनाव हो रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: बंगाल में चुनाव के बीच हिंसा, कूचबिहार में पथराव, TMC वर्कर्स पर लगा BJP बूथ अध्यक्ष को पीटने का आरोप