Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है. सोमवार (12 मार्च) को अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आगामी लोकसभा चुनाव में बहरामपुर लोकसभा सीट से लड़ने और उन्हें हराने की चुनौती दी. इतना ही नहीं, बहरामपुर से मौजूदा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के अलावा उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को भी चुनाव लड़ने की चुनौती देते हुए कहा कि इस लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उम्मीदवार की हार मुख्यमंत्री की हार होगी.


'यहां से टीएमसी की हार, ममता बनर्जी की हार'


अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "मैं ममता बनर्जी को बहरामपुर से चुनावी लड़ाई में शामिल होने और मेरे खिलाफ विजयी होने की चुनौती देता हूं. अगर वह खुद यहां से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं तो अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को यहां से उम्मीदवार बनाना चाहिए. वह जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों का इस्तेमाल कर सकती हैं, जबकि मैं पूरी तरह से लोगों के समर्थन पर निर्भर हूं. देखते हैं कौन जीतता है. यदि कांग्रेस जीतती है तो इसका मतलब टीएमसी सुप्रीमो की हार होगी.”


'पीएम मोदी के खिलाफ नहीं जाएंगी टीएमसी चीफ'


टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर सीट से मैदान में उतारा है. मुस्लिम बहुल आबादी वाली इस सीट से अधीर रंजन चौधरी 1999 से चुनाव जीत रहे हैं. अधीर रंजन चौधरी ने ये भी आरोप लगाया कि ममता बनर्जी कभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं जाएंगी.


'अधीर रंजन चौधरी को हराना ही ममता का लक्ष्य'


कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुख्य उद्देश्य किसी भी कीमत पर अधीर रंजन चौधरी को हराना है, भले ही इसके लिए भाजपा की ही जीत क्यों न हो जाए. उन्होंने कहा, "अधीर चौधरी को किसी भी कीमत पर हराना ही टीएमसी का लक्ष्य है. अगर बीजेपी जीतती है तो ममता बनर्जी को कोई दिक्कत नहीं है, इसलिए टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को यहां से उम्मीदवार बनाया है," पिछले लोकसभा चुनावों में टीएमसी ने 22 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा ने 18 सीटें जीतकर हर किसी को चौंका दिया था. बाकी दो सीटें कांग्रेस ने जीतीं थीं.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Elections 2024: BJP की दूसरी लिस्ट तैयार! 100 नामों पर हुआ विचार, जानें- कब सामने आएंगे उम्मीदवार?