TMC Assam Candidates List: पश्‍च‍िम बंगाल के बाद अब तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) ने असम में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की ओर से गुरुवार (14 मार्च)  को असम की 4 लोकसभा सीटों पर प्रत्‍याश‍ियों के नामों का ऐलान कर दिया है.  


टीएमसी ने कोकराझार (एसटी) से गौरी शंकर सरान‍िया, बारपेटा से अबुल कलाम आजाद, लखीमपुर से घाना कांता चुटि‍या और स‍िल्‍चर (एससी) सीट से राधेश्‍याम ब‍िस्‍बास को ट‍िकट द‍िया है.


असम राज्‍य में लोकसभा की कुल 14 सीटें हैं. इंड‍िया गठबंधन के बावजूद टीएमसी ने पश्‍च‍िम बंगाल में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं दी थी और प‍िछले द‍िनों 42 सीटों पर ऐकला चलो की नीत‍ि के तहत उम्‍मीदवार उतारे थे. वहीं अब इस नीत‍ि पर असम में भी टीएमसी आगे बढ़ गई है.  



मेघालय में भी अकेले चुनाव लड़ने के मूड में टीएमसी 


इसके अलावा टीएमसी मेघालय में भी टीएमसी प्रत्‍याशी उतारने का मूड बना चुकी है. प‍िछले द‍िनों टीएमसी ने असम के साथ-साथ मेघालय में भी अकेले चुनाव लड़ने को ऐलान क‍िया था. टीएमसी के इस फैसले से कांग्रेस को बड़ा झटका लगेगा. असम की 4 सीटों पर प्रत्‍याशी घोष‍ित करने के बाद इंड‍िया गठबंधन के घटक दल कांग्रेस (जोक‍ि गठबंधन का नेतृत्‍व भी कर रहा है)  को पश्‍च‍िम बंगाल के बाद एक और बड़ा झटका लगा है.  


टीएमसी-कांग्रेस के बीच पश्‍च‍िम बंगाल में नहीं बनी थी सीट शेयर‍िंग की बात 


पश्‍च‍िम बंगाल की 42 सीटों पर सीट शेयर‍िंग मुद्दे पर टीएमसी-कांग्रेस के नेताओं के बीच कई दौर की बातचीत हुई थी. लगातार चली बातचीत को लेकर कांग्रेस नेताओं की ओर से भी कई बार ट‍िप्‍पणी आई क‍ि दोनों पार्ट‍ियों के नेताओं के बीच सीट शेयर‍िंग मसले पर सौहादपूर्ण बातचीत चल रही है. बावजूद इसके ममता बनर्जी ने कांग्रेस को झटका देते हुए सभी सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतार द‍िए थे.  


यह भी पढ़ें: Sandeshkhali ED Raid: थार, जीप, स्कॉर्पियो... संदेशखाली हमले के आरोपियों पर ईडी का एक्‍शन, बरामद हुई कई गाड़ियां