Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने असम के बारपेटा में एक चुनावी सभी को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. खरगे ने कहा कि आज हम देश में गेहूं, चावल और दालों की मात्रा का उत्पादन कर रहे हैं. इंदिरा और नेहरू के कारण ही देश में हरित क्रांति और श्वेत क्रांति आई.


मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा , 'बीजेपी विज्ञापन देती है और कहती है कि पीएम मोदी ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जो सिर्फ गरीबों की मदद के लिए पैदा हुए हैं. एक ऐसे देश में जहां चावल और गेहूं का उत्पादन पर्याप्त नहीं था और हमें अमेरिका से आयात करना था. आज हम गेहूं, चावल और दालों की मात्रा का उत्पादन कर रहे हैं, जो देश के लोगों के लिए भोजन के लिए पर्याप्त हैं. यह सब कांग्रेस, पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के कारण हुआ है.'' 


खरगे ने किया नेहरू-इंदिरा का जिक्र


खरगे ने आगे कहा कि जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के कारण ही देश में हरित क्रांति और श्वेत क्रांति आई. एक ऐसे देश में जहां कोई सुई भी नहीं बनती थी. अगर कोई रॉकेट लॉन्च करने की हिम्मत करता तो वह पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी थीं.






खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना


उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों की आलोचना की. उन्होंने कहा कि हमारे घोषणा पत्र के बारे में जो अफवाह फैलाई जा रही है, वे गलत है. हमारे घोषणा पत्र में सबकुछ गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं के लिए है. इसे मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र कहना शर्म की बात है.


यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Policy Case: 'मेरी गिरफ्तारी...', सुप्रीम कोर्ट में ED के हलफनामे के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?