KS Eshwarappa Expelled From BJP: बीजेपी ने बागी नेता केएस ईश्वरप्पा पर कार्रवाई करते हुए उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. हालांकि, पार्टी की ओर से की गई कार्रवाई पर अब बागी नेता केएस ईश्वरप्पा ने चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने अपने अगले कदम को लेकर बड़ा बयान दिया है.


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि वह कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि मैं निष्कासन से नहीं डरूंगा. चुनाव के बाद फिर से बीजेपी में शामिल होऊंगा.


क्यों हुई केएस ईश्वरप्पा पर कार्रवाई?


केएस ईश्वरप्पा कर्नाटक की शिवमोगा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट से बीजेपी ने येदियुरप्पा के बेटे राघवेंद्र को मैदान में उतारा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईश्वरप्पा अपने बेटे के लिए पार्टी से टिकट चाहते थे, लेकिन उनके बेटे को टिकट नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने येदियुरप्पा के बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए नामांकन दाखिल कर दिया था.






छह साल के लिए पार्टी से निकाला


ईश्वरप्पा के बागी रूख के बाद उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा मनाने की कोशिश भी की गई. ये कोशिश विफल हुई तो बीजेपी ने पूर्व सीएम केएस ईश्वरप्पा के खिलाफ एक्शन लिया और उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते छह साल के लिए निकाल दिया दिया गया.


कर्नाटक में कब है मतदान?


बता दें कि कर्नाटक की 29 लोकसभा सीटों पर इस बार दो चरणों में चुनाव होगा. 14 सीटों पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि बाकी 14 सीटों पर मतदान तीसरे चरण में 7 मई को होगा.


यह भी पढ़ें- KS Eshwarappa: बीजेपी ने बागी केएस ईश्वरप्पा को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला, बताई ये वजह