Lok Sabha Elections 2024 Latest News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद तेजस्वी सूर्या को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन भारी पड़ा है. इनके खिलाफ धर्म के आधार पर वोट मांगने के आरोप में केस दर्ज हुआ है. कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव आयोग ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट करने और धर्म के आधार पर वोट मांगने के लिए तेजस्वी सूर्या के खिलाफ यह कार्रवाई की है.


बेंगलुरु दक्षिण सीट से मौजूदा सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी ने एक बार फिर से यहां से टिकट दिया है. बेंगलुरु दक्षिण सीट पर तेजस्वी सूर्या का मुकाबला जयनगर की पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता सौम्या रेड्डी से है, जो राज्य के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी हैं. बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट 1996 से ही भाजपा का गढ़ रहा है. तेजस्वी सूर्या ने 2019 के लोकसभा चुनावों में इस सीट पर तीन लाख से अधिक वोटों के अंतर से सीट जीत दर्ज की थी. वह इस बार भी जीत को लेकर आश्वस्त हैं.






दूसरे चरण के तहत हुई 14 सीटों पर वोटिंग


वहीं, इस सीट पर शुक्रवार (26 अप्रैल 2024) को दूसरे चरण के तहत मतदान हुआ. मतदान से एक दिन पहले तेजस्वी सूर्या ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने के लिए कहा था. इस दौरान उन्होंने गुरुवार (25 अप्रैल 2024) को कहा कि बीजेपी के पास 80 फीसदी लोग हैं जो पार्टी का समर्थन करते हैं, लेकिन केवल 20 फीसदी लोग ही उसे वोट देते हैं जबकि कांग्रेस के पास केवल 20 फीसदी लोग हैं जो पार्टी का समर्थन करते हैं, उनमें से 80 प्रतिशत लोग पार्टी को वोट देते हैं. बता दें कि कर्नाटक की कुल 28 में से 14 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के तहत मतदान हुआ है.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण की वोटिंग के बाद अखिलेश यादव बोले- 'भाजपाई शर्मिंदा हैं और अंदर से नाराज भी'