Rahul and Priyanka Gandhi Reaction on BJP Manifesto: कांग्रेस की सीनियर नेता और महासचिव प्रियंका गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संकल्प पत्र पर जमकर तंज कसा है. प्रियंका गांधी ने भाजपा के "संकल्प पत्र" को सिर्फ दिखावा बताया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का असली मैनिफेस्टो है 'संविधान बदलो पत्र'. गली-गली, राज्य दर राज्य भाजपा के नेता, भाजपा के प्रत्याशी संविधान बदलो पत्र लेकर घूम रहे हैं और भाषणों में बाबासाहेब के संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं.


प्रियंका गांधी यहीं नहीं रुकी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, “याद रखिए, देश विरोधी, समाज विरोधी, लोकतंत्र विरोधी ये सारे षड्यंत्र बीजेपी पहले नीचे से ही शुरू करती है. शुरुआत में सबसे ऊपर के नेता पब्लिक के सामने संविधान की कसमें खाएंगे लेकिन रात में संविधान को खत्म करने की पटकथा लिखते हैं. बाद में पूरी सत्ता पाने पर संविधान पर हमला करेंगे.”










'मिलकर BJP के संविधान बदलो मिशन को खारिज करना होगा'


प्रियंका गांधी ने आगे कहा, “बाबा साहेब का संविधान भारत की आत्मा है. हमारा संविधान देश के करोड़ों लोगों को सम्मान से जीवन जीने का हक प्रदान करता है. संविधान लोकतंत्र के केंद्र में आम अवाम को रखता है. आज हम सबको एकजुट होकर भाजपा के 'संविधान बदलो मिशन' को खारिज करना होगा और डंके की चोट पर कहना होगा देश संविधान से चलेगा और हम सब संविधान बदलने की मंशा रखने वालों को मिलकर हराएंगे.”


BJP ने रविवार को जारी किया संकल्प पत्र


प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी बीजेपी के मैनिफेस्टो पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र और नरेंद्र मोदी के भाषण से दो शब्द गायब थे. ये शब्द हैं महंगाई और बेरोजगारी. लोगों के जीवन से जुड़े सबसे अहम मुद्दों पर भाजपा चर्चा तक नहीं करना चाहती है. I.N.D.I.A का प्लान बिलकुल स्पष्ट है कि 30 लाख पदों पर भर्ती और हर शिक्षित युवा को 1 लाख की पक्की नौकरी. युवा इस बार पीएम मोदी के झांसे में नहीं आने वाला, अब वो कांग्रेस का हाथ मजबूत कर देश में ‘रोजगार क्रांति’ लाएगा.


ये भी पढ़ें


BJP Manifesto: वन नेशन वन इलेक्शन, 2036 में ओलंपिक की मेजबानी... बीजेपी के संकल्प पत्र की बड़ी बातें