Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अगले एक-दो दिनों में केरल से अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. यह सूची बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के नेतृत्व में केरल पदयात्रा के समापन के मौके पर हो सकती है. इस दौरान 27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस पद यात्रा में शामिल हो सकते हैं.


इस बीच शनिवार (24 फरवरी को) पार्टी आलाकमान राज्य के पार्टी नेतृत्व के साथ अंतिम चर्चा करेगा. तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदा सांसद शशि थरूर को चुनौती देने के लिए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, अभिनेत्री शोभना और फिल्म निर्माता-सह-अभिनेता सुरेश कुमार के नाम पर विचार किया जा रहा है.


इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान
पहली सूची में तिरुवनंतपुरम, अटिंगल, कोल्लम, पथानामथिट्टा, पलक्कड़, एर्नाकुलम, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोट्टायम और चालक्कुडी लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार शामिल होंगे. पथानामथिट्टा सीट के लिए पी सी जॉर्ज और उनके बेटे शोन जॉर्ज की उम्मीदवारी को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. 


ट्वेंटी 20 पार्टी के साथ गठबंधन पर चर्चा
इसके अलावा गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई का नाम भी केंद्रीय नेतृत्व को प्रस्तावित किया गया है.  इतना ही नहीं बीजेपी चालक्कुडी निर्वाचन क्षेत्र में ट्वेंटी 20 पार्टी के साथ गठबंधन पर विचार कर रही है. 


त्रिशूर से एक्ट्रेस शोभना को मिल सकता है टिकट
त्रिशूर सीट से एक्ट्रेस शोभना के नाम पर चर्चा हो रही है. इस साल 3 जनवरी को एक कार्यक्रम में अभिनेत्री ने महिला आरक्षण विधेयक पारित करने के लिए मोदी की सराहना की थी.  इतना ही नहीं वह इस कार्यक्रम में शामिल भी हुई थीं और कार्यक्रम की तस्वीर भी शेयर की थी.


कांग्रेस के बिना उतर सकता है लेफ्ट
दूसरी ओर केरल के लेफ्ट में कांग्रेस के बगैर चुनाव में उतरने की संभावना है. अगर ऐसा होता है तो सीपीआईएम 15 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं, सीपीआई के कोटो में चार और केरल कांग्रेस (एम) के खाते में एक सीट जा सकती है. 


यह भी पढ़ें- 'मेरे साथ कहीं भी ली हो फोटो आ जाएगी' पीएम मोदी ने वाराणसी में छात्रों को बताया नमो ऐप का फीचर