Lok Sabha Election 2024: देश में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections) को लेकर बीजेपी (BJP) ने अपनी कमर कस ली है. इन चुनावों को लेकर बीजेपी की योजना इस बार साऊथ के राज्यों में भी सेंध लगाने की है. इसी को लेकर बीजेपी ने दक्षिण भारतीय राज्यों (South Indian States) में मेगा एंट्री की योजना बनाई है. इसके लिए बीजेपी ने हैदराबाद (Hyderabad) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक मेगा रोड शो बनाने की योजना बनाई है.


जिसके जरिये न सिर्फ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) और के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) को उनके घर पर घेरा जाएगा बल्कि हैदराबाद की धरती से साऊथ के पांच राज्यों में भी बीजेपी मैसेज देने वाली है. आपको बता दें कि 2 और 3 जुलाई को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन हैदराबाद में किया जाएगा.


ओवैसी और के चंद्रशेखर राव को उनके गढ़ में जाएगा घेरा
इस कार्यकारिणी के जरिए ओवैसी और के चंद्रशेखर राव को उनके गढ़ में घेरने के लिए बीजेपी आक्रामक रणनीति पर काम कर रही है. ये बैठक कई मायनों में अहम मानी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी कर्नाटक के आलावा दक्षिण भारत के अन्य राज्यों पर भी फोकस कर रही है. मसलन तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु भी बीजेपी के एजेंडे में हैं. इन राज्यों की करीब 120 सीटों पर बीजेपी फोकस कर रही है और उसकी पृष्ठभूमि हैदराबाद कार्यकारिणी की बैठक से लिखी जानी है. 


पीएम मोदी के चेहरे को भुनाने की है तैयारी
बीजेपी भले ही कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों को छोड़ कर बाकी राज्यों में जीरो पर खड़ी है. लेकिन बीजेपी को ये मालूम है कि देश के हर हिस्से में पीएम नरेंद्र मोदी की पॉपुलैरिटी बहुत है. इसी बात को बीजेपी भुनाने की योजना में है. बीजेपी की योजना है कि केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक की 120 सीटों पर पीएम मोदी के ज्यादा से ज्यादा कार्यक्रम आयोजित किए जाएं और इन राज्यों की सीटों को जीता जाए. 


सूत्रों कि मानें तो इसी कड़ी में 2 जुलाई को कार्यकारिणी के पहले दिन पीएम मोदी (PM Modi) के मेगा रोड शो (Mega Road Show) कि योजना बनाई जा रही है. जिसको लेकर मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी के संगठन मंत्री बीएल संतोष (BL Santosh) के साथ तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष संजय कुमार बंडी ने मुलाकात की. उनके साथ तेलंगाना के 40 से ज्यादा अन्य नेताओं ने भी मुलाकात की जो बाद में पीएम मोदी से भी मिले. 


क्या है बीजेपी का प्लान साउथ?





    1. तमिलनाडु लोकसभा की 39 सीटें 

    2. केरल लोकसभा की 20 सीटें 

    3. कर्नाटक लोकसभा की 28 सीटें 

    4. तेलंगाना लोकसभा की 17 सीटें 

    5. आंध्र प्रदेश लोकसभा की 25 सीटें




Chhattisgarh: हसदेव जंगल को लेकर आमने-सामने आए भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव, सीएम बोले- पेड़ क्या डंगाल तक नहीं कटेगा


Sidhu Moose Wala Case: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अब तक 8 लोग गिरफ्तार, SIT ने की 4 शूटर्स की पहचान