Lok Sabha Debate on Omicron: संसद सत्र के चौथे दिन कोरोना महामारी को लेकर लोकसभा में चर्चा होते दिखी. इस दौरान एक ओर जहां विपक्षी सांसदों ने महामारी से निपटने में सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया तो वहीं, बीजेपी सांसदों ने इससे निपटने और टीकाकरण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव किया. वहीं, आज स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया इस चर्चा पर अपना जवाब देंगे. 


बता दें, बीते दिन हुई चर्चा में विपक्षी सासंदों ने केंद्र सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पर बीजेपी और गैर बीजेपी राज्यों के बीच भेदभाव देखने को मिला है. शिवसेना के विनायक राउत ने पीएम केयर फंड से महाराष्ट्र को मिले वेंटिलेटर के काम नहीं करने की शिकायत की. उन्होंने ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर केंद्र सरकार से पूरे देश के लिए एक समान नियम बनाने की मांग की. राउत ने वैसे अस्पतालों के ख़िलाफ़ सख़्त क़ानून बनाने की मांग की जिन्होंने कोरोना की दूसरी लहर में लोगों से पैसे ऐंठने का काम किया. 


कब लगेगी 18 साल के कम उम्र वाले बच्चों को वैक्सीन?- विपक्ष


वहीं, केंद्र सरकार से यह स्पष्ट करने की मांग की कि 18 साल से कम आयु के बच्चों को कब से टीके लगने शुरू होंगे? साथ ही कोविड टीके की बूस्टर या तीसरी खुराक पर सरकार की क्या नीति है? चर्चा के दौरान कांग्रेस, द्रमुक, तृणमूल कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों के सदस्यों ने सरकार को घेरते हुए कहा कि कोविड महामारी के कारण कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों का पूरा आंकड़ा बताया जाए और उन्हें पर्याप्त मुआवजा देने की व्यवस्था की जानी चाहिए.


 दुनियाभर में देश में हुए टीकाकरण की हो रही तारीफ- बीजेपी 


वहीं, बीजेपी ने विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सरकार की नीतियों से महामारी के दौरान देश में भुखमरी से मृत्यु का एक भी मामला सामने नहीं आया. साथ ही देश में कोविड रोधी टीका लगाने का रिकॉर्ड बनाया गया है और अमेरिका से दोगुना टीकाकरण हो चुका है जिसकी संयुक्त राष्ट्र समेत विश्व मंचों पर प्रशंसा हो रही है.


यह भी पढ़ें.


लखनऊ में चोर बेखौफ, ट्रक से चुरा लिया Mirage 2000 लड़ाकू विमान का टायर


TMC vs Congress: TMC के विस्तार के साथ क्या खत्म हो जाएगा UPA का अस्तित्व, नए मोर्चे की सुगबुगाहट तेज