चेन्नई: तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के चक्र को तोड़ने में मदद के लिये लागू किये गए राज्यव्यापी लॉकडाउन को एक सप्ताह यानी सात जून तक बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वायरस की रोकथाम के लिये यह फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री ने लोगों से सरकार के साथ सहयोग करने और घरों में रहने की अपील की.


राज्य के मुख्यमंत्री स्टालिन ने एक बयान जारी कर कहा कि अगले महीने से राशन दुकानों के जरिये राशन कार्डधारियों को किराने की 13 वस्तुओं के पैकेट वितरित किये जाएंगे.


मुख्यमंत्री स्टालिन का आदेश


आदेश जारी करते हुए राज्य सरकार ने बताया, ''लॉकडाउन के दौरान सरकारी विभागों, स्थानीय किराना की दुकानों और वाहनों के माध्यम से रोजमर्रा के सामान की आपूर्ति जारी रहेगी. इस दौरान सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक किराना दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है.''


गाइडलाइन जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि सभी सहकारिता और उपभोक्ता संरक्षण विभाग के अधिकारी हर राशन कार्ड धारक को जून महीने के लिए राशन की दुकानों के माध्यम से 13 आवश्यक सामानों की किट प्रदान की जाए.


बता दें कि तमिलनाडु में 10 मई को कुछ छूटों के साथ दो सप्ताह का लॉकडाउन लागू किया गया था. बाद में कोरोना के मामलों की समीक्षा के बाद इसे 31 मई तक बढ़ा दिया गया था.


तमिलनाडु: कोरोना से बचने के लिए सांप खाने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो हुआ था वायरल