NDA Meeting: चिराग पासवान के एनडीए में आने को लेकर एबीपी न्यूज की खबर पर मुहर लग गई है. एनडीए की बैठक में शामिल होने को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को पत्र लिखा है, जिसे समाचार एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है. बता दें, 6 जुलाई को ही एबीपी न्यूज ने बता दिया था कि चिराग पासवान एनडीए की बैठक में शामिल होंगे. चिराग पासवान के साथ ही हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी को भी न्योता भेजा गया है.


पीएम मोदी की अध्यक्षता में एनडीए के घटक दलों की बैठक 18 जुलाई को नई दिल्ली के होटल अशोक में होगी. इस बैठक को लेकर जेपी नड्डा ने निमंत्रण भेजा है. चिराग पासवान को लिखे पत्र में जेपी नड्डा ने लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का महत्वपूर्ण सहयोगी बताया है.


न्योते पर बोले चिराग पासवान


एनडीए की बैठक के लिए न्योते की पुष्टि करते हुए लोजपा (रामविलास) चीफ चिराग पासवान ने कहा, आज शनिवार (15 जुलाई) को हमारी पार्टी की अहम बैठक है. उसमें हम फैसला करेंगे कि एनडीए की बैठक में जाना है या नहीं. उन्होंने कहा, गठबंधन 2025 के चुनाव को ध्यान में रखकर होगा. हम मंत्री पद को लेकर गठबंधन नहीं करने वाले हैं.


एनडीए की बैठक का भेजा न्योता


जेपी नड्डा ने पत्र में लिखा, आपकी पार्टी लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) एनडीए की अहम साथी है. एनडीए के महत्वपूर्ण साथी दल के रूप में आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार द्वार देश के विकास को गति देने वाली सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की यात्रा के प्रमुख सहयोगी भी हैं.


पत्र में आगे कहा गया है कि आगामी 18 जुलाई 2023, मंगलवार को शाम 5 बजे नई दिल्ली स्थित होटल अशोक में प्रधानमंत्री की उपस्थिति में एनडीए की बैठक होनी तय हुई है. इस बैठक में आप सादर आमंत्रित हैं.


एनडीए की सिल्वर जुबली


एनडीए के गठन को 25 साल पूरे हो गए हैं. 25 साल पहले मई 1998 में एनडीए का गठन किया गया था. इसके पहले अध्यक्ष अटल बिहारी बाजपेई थे, जबकि अभी अमित शाह एनडीए के अध्यक्ष हैं. एनडीए के 25 साल पूरे होने पर 18 जुलाई को होटल अशोक में सिल्वर जुबली मनाई जा रही है. उससे पहले 17 जुलाई को एनडीए के सभी नेताओं को डिनर पर इनवाइट किया गया है. 


गठन के बाद से अब तक एनडीए में करीब 41 राष्ट्रीय या राज्य की पार्टियां सदस्य रह चुकी हैं, जिसमें ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी, डीएमके, नेशनल कांफ्रेंस, जेडीयू भी शामिल हैं.


यह भी पढ़ें


'EU की संसद में मणिपुर पर चर्चा लेकिन...' राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- राफेल से मिला बैस्टिल डे परेड का टिकट