Pakistani Man Cross Border: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक पाकिस्तानी नागरिक को पंजाब के अमृतसर से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पकड़ लिया. पाकिस्तानी नागरिक अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में घुस आया था. जांच के दौरान किसी तरह का संदेह न मिलने पर उसे पाकिस्तान सुरक्षा बलों को सौंप दिया गया.


समाचार एजेंसी एएनआई ने बीएसएफ के हवाले से बताया कि पाकिस्तानी नागरिक को अमृतसर ग्रामीण जिले के कामिरपुरा गांव के पास सीमा बाड़ के आगे पकड़ा गया था, जब वह अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर क्रॉस कर भारत के अधिकार क्षेत्र में आ गया था. बीएसएफ के अधिकारियों ने पकड़े गए पाकिस्तानी शख्स से पूछताछ की तो पता चला कि वह गलती से बॉर्डर क्रॉस कर गया था. इसके बाद मानवीय आधार पर उसे पाकिस्तानी रेंजर्स के हवाले कर दिया गया.


पहले भी हो चुका है ऐसा


भारत-पाकिस्तान सीमा पर कई बार गलती से नागरिक एक दूसरे के क्षेत्र में चले आते हैं. इसके पहले बीते 27 जून को बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी नागरिक को पंजाब के फिरोजपुर के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने पर गिरफ्तार किया था. बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी नागरिक को उस समय गिरफ्तार किया था, जब वह फिरोजपुर के हजारा सिंह वाला गांव के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुस आया था.


जांच के दौरान पता चला था कि पाकिस्तानी नागरिक ने गलती से भारतीय सीमा में आ गया था. पंजाब फ्रंटियर के पीआरओ ने बताया था कि पाक नागरिक गलती से सीमा के पार आ गया था. उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला.


इसके बाद बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजर्स से संपर्क किया और पाकिस्तानी नागरिक के भारत में घुस आने को लेकर विरोध दर्ज कराया. इसके बाद गलती से सीमा पार कर आए पाकिस्तानी शख्स को मानवीय आधार पर पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया.


यह भी पढ़ें


PM Modi France Visit: 'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत-फ्रांस साथ', पेरिस की धरती से पीएम मोदी का आतंक पर प्रहार