Monsoon Session Live: हंगामे के बाद संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

Monsoon Session Live: सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले संसद परिसर में विपक्ष कृषि क़ानूनों पर प्रदर्शन कर सकता है. सदन में भी इन दोनों विषयों पर ज़बरदश्त हंगामा हो सकता है.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 22 Jul 2021 04:28 PM
शांतनु सेन के साथ बैठक

राज्यसभा में टीएमसी के शांतनु सेन द्वारा आईटी मंत्री के साथ दुर्व्यवहार पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल, आईटी मंत्री अश्विन वैष्णव, मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और वी मुरलीधरन की बैठक चल रही है.

लोकसभा कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

संसद के दोनों सदनों में गुरूवार को भारी हंगामा हुआ. आखिरकर लोकसभा की कार्यवाही कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

कृषि क़ानून और जासूसी कांड को लेकर आज भी संसद में हंगामा

कृषि क़ानून और जासूसी कांड को लेकर आज भी संसद में हंगामा हुआ. इसकी वजह से संसद की कार्यवाही चल नहीं पाई. संसद शुरू होने के कुछ ही देर के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. उधर कृषि क़ानूनों के विरोध में किसान संगठन भी आज से दिल्ली के जंतर मंतर पर किसान संसद लगा रहे हैं. किसान संसद में शामिल होने के लिए 200 किसानों को पुलिस की तरफ़ से इजाज़त मिली है.

किसान आंदोलन और बेरोज़गारी जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार विपक्ष

राज्य सभा की BAC की बैठक में विपक्ष किसान आंदोलन और बेरोज़गारी से लेकर सभी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है. फ़िलहाल बिलों को पास कराने को लेकर सहमति बन गई है.

संसद में पीएम मोदी के साथ कोर ग्रुप की बैठक शुरू

संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोर ग्रुप की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद हैं. संसद में रणनीति को लेकर ये बैठक चल रही है. बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी और पीयूष गोयल भी पहुंच गए हैं.

कांग्रेस अपने ही लोगों की फोन टैपिंग और जासूसी कराती रही- खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि पेगासस के द्वारा जासूसी और फोन टैपिंग की बात चलाई गई है. कांग्रेस का एक चरित्र रहा है कि जैसे वे खुद हैं वैसा ही लांछन सभी पर लगाने की बातें करते हैं. UPA के कार्यकाल में ये सब वे करते रहे हैं. अपने ही लोगों की फोन टैपिंग और जासूसी वे कराते रहे हैं.

कांग्रेस ने पेगासस मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने पेगासस मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है. राज्यसभा में पेगासस जासूसी मामले पर आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव बयान देंगे. साथ ही राज्यसभा में पेगासस और आक्सीजन की कमी के कारण हुयी मौत के मामले पर हंगामे के आसार है.

दोपहर 1 बजे होगी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक

आज दोपहर 1 बजे होगी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक संसद भवन में होगी. बैठक में लद्दाख में केंद्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए एक बिल को मंज़ूरी मिल सकती है. साथ ही कुछ क्षेत्रों में एफडीआई को लेकर भी भी फ़ैसला हो सकता है.

बैकग्राउंड

Monsoon Session Live: मानसून सत्र में आज भी संसद के दोनों सदनों हंगामें के आसार हैं. राज्यसभा में पेगासस जासूसी मामले पर आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव बयान देंगे. साथ ही राज्यसभा में पेगासस और आक्सीजन की कमी के कारण हुयी मौत के मामले पर हंगामे के आसार है. वहीं लोकसभा में आज किसानों और जासूसी कांड के मसले पर एक बार फिर हंगामा होने की संभावना है.


कृषि क़ानूनों पर प्रदर्शन कर सकता है विपक्ष


सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले संसद परिसर में विपक्ष कृषि क़ानूनों पर प्रदर्शन कर सकता है. सदन में भी इन दोनों विषयों पर ज़बरदश्त हंगामा हो सकता है. जहां तक सरकारी एजेंडा का सवाल है, लोकसभा में आज आवश्यक रक्षा सेवा बिल पेश किए जाने की सम्भावना है. बिल को अध्यादेश के बदले पेश किया जाएगा और इसमें आयुध कारखानों में हड़ताल करने पर 2 साल तक जेल की सज़ा का प्रावधान है.


दोपहर 1 बजे होगी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक


आज दोपहर 1 बजे होगी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक संसद भवन में होगी. बैठक में लद्दाख में केंद्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए एक बिल को मंज़ूरी मिल सकती है. साथ ही कुछ क्षेत्रों में एफडीआई को लेकर भी भी फ़ैसला हो सकता है.


यह भी पढ़ें-


भागवत बोले- ‘हिंदुस्तान में 1930 से योजनाबद्ध तरीके से बढ़ाई गई मुस्लिमों की संख्या’, छिड़ सकता है सियासी घमासान


कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान आज से जंतर-मंतर पर ‘किसान संसद’ आयोजित करेंगे

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.