नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में कल रात अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले पर गृह मंत्रालय की विशेष बैठक खत्म हो गई है. आतंकी हमले के बाद देशभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. बैठक के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हमले की निंदा की है.


LIVE UPDATES-








          • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले के दौरान घायल लोग गुजरात के सूरत पहुंच गए हैं. इन सभी को वायुसेना के विशेष विमान से एयरपोर्ट पर लाया गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. यहां सीएम ने घायलों से उनका हाल चाल जाना.






 







        • अमरेकिा ने भी कल जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमले की निंदी की है.

        • जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा अहम बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के डीजी, डीजी सीआरपीएफ, आईजी ऑपरेशन सीआरपीफ, आईजी कश्मीर और कई अन्य अधिकारी शामिल हैं.

        • बैठक खत्म होने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि ये घटना बहुत दुखद है. उन्होंने कहा, ''मैं कश्मीर भाई-बहनों का अभिनंदन करना चाहता हूं कि कश्मीर समाज के हर तबके ने अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है.''







 






      • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास से निकलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे हैं.

      • जम्मू-कश्मीर में नेशनल पैंथर्स पार्टी ने आतंकी हमले के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन किया है.




 




    • गृह मंत्रालय की इस विशेष बैठक में खुद सुरक्षा एजेंसियों ने एक प्रजेंटेशन दिया है. इस बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे.




 




  • गुजरात सरकार ने आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता का एलान किया है. वहीं राज्य सरकार घायलों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देगी.


उत्तराखण्ड के हरिद्वार में भी सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है. कांवड़ यात्रा की वजह से यहां पहले से ही सुरक्षा में उत्तराखंड के जवान तैनात हैं, लेकिन अब निगरानी पहले से ज्यादा बढ़ा दी गई है. आतंकी हमले के बाद बम निरोधक दस्ते ने कई घाटों पर चेकिंग की.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीती रात पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा इंतज़ामों की समीक्षा की. कांवड़ यात्रा की विशेष सुरक्षा का आदेश अधिकारियों को दिया गया है.


यह भी पढ़ें-


अमरनाथ हमले के पीछे लश्कर-हिजबुल का हाथ, पाक का इस्माइल है मास्टरमाइंड


चश्मदीदों की जुबानी, ‘हम सब नींद में थे, अचानक गोली चली, सब लुट गया’


J&K: अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला, 7 की मौत, जानें अबतक की 10 बड़ी बातें


अमरनाथ आतंकी हमले के बाद RSS का बयान, ‘आतंकियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे सरकार’


अमरनाथ आतंकी हमला: वो चार ‘चूक’ जिनकी वजह से आतंकी अपने नापाक मंसूबे में हो गए कामयाब!