Legislative Council Election: राज्यसभा के लिए होने वाले मतदान के लिए ED द्वारा गिरफ़्तार महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) और महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने सेशन कोर्ट (Session Court) और हाईकोर्ट में एड़ी चोटी का दम लगा लिया था पर आख़िर तक उन्हें चुनाव में मतदान करने की इजाज़त नही मिली. कुछ इसी तरह विधानपरिषद के चुनाव में उन्हें मतदान करने की इजाजत मिले इसके लिए उन्होंने बहुत कोशिश की पर यह कोशिश भी नाकामयाब साबित हुई.


आज मुंबई हाईकोर्ट (Mumbai High Court) ने दोनों की विधानपरिषद के चुनाव में मतदान करने की याचिका को ख़ारिज कर दिया है. इसी विषय पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा की न्यायालय के कंधे पर बंदूक़ रखकर कौन क्या कर रहा है यह तो सभी जानते हैं, उन्हें दोषी नहीं ठहराया गया है. उन्हें अवैध रूप से जेल में रखा जा रहा है. लोकतंत्र ने उन्हें राज्यसभा और विधान परिषद के लिए वोट देने का अधिकार दिया है. ऐसा लगता है संसदीय लोकतंत्र को बंद करने का समय आ गया है.


संजय राउत में दम है तो कोर्ट जाने से बचें


इसी विषय पर BJP नेता किरीट सोमैया ने कहा है की अदालत ने उद्धव ठाकरे सरकार को थप्पड़ मारा है, संजय राउत में दम है तो कोर्ट जाने से बचें. जब वोट यहां का वहां हुआ तो उन्होंने कहा, "मैं इसे दिखाऊंगा." संजय राउत में दम है तो कोर्ट जाकर कहें कि ताला लगाओ. नवाब मलिक का नाम दाऊद से जुड़ा ये लोग तब भी उन्हें निकाल नहीं रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


UP News: जुमे की नमाज़ को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, पुलिस और सिविल डिफेंस के साथ डिजिटल वॉलिंटियर्स की भी तैनाती


Agnipath Protest: बिहार में ट्रेनों में लगाई आग तो ग्वालियर में कोच तोड़े, पलवल में कई पुलिसकर्मी जख्मी | 'अग्निपथ' के विरोध की 10 बड़ी बातें