Crime Branch Arrested Lawrence Bishnoi: दिल्ली की साकेत कोर्ट ने गुरुवार (01 जून) को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 10 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. क्राइम ब्रांच ने खूंखार गैंगस्टर को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया था. जहां पर क्राइम ब्रांच ने उसकी 14 दिन रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने 10 दिन की रिमांड दी.


लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली मंडोली जेल में बंद था और यहीं से क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसे साकेत कोर्ट में लाया गया और कोर्ट के लॉकअप में बंद कर दिया गया. क्राइम ब्रांच ने उगाही के एक मामले में बिश्नोई की रिमांड की मांग की थी. इससे पहले बुधवार (31 मई) को लॉरेंस की 4 दिनों की पुलिस हिरासत पूरी होने के बाद उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था.


मंडोली जेल में किया गया शिफ्ट


इससे पहले कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था. जिसके बाद बिश्नोई को दिल्ली की मंडोली जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में शिफ्ट कर दिया गया था. लॉरेंस बिश्नोई को बीती 24 मई को आर्म्स एक्ट मामले में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बिश्नोई के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलियां बरामद की गई थीं.


25 मई को उसे मंडोली जेल में भेज दिया गया. इसके बाद पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में रिमांड को लेकर अर्जी दाखिल की, जिसे 27 मई को मंजूर करते हुए कोर्ट ने बिश्नोई को 4 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. हिरासत में बिश्नोई और गैंगस्टर काला जठेड़ा को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई.


पुलिस ने अदालत से कथित हथियार तस्कर मुकुंद सिंह से 25 पिस्तौलों की बरामदगी से जुड़े एक मामले में बिश्नोई से हिरासत में पूछताछ करने की अनुमति मांगी थी. पुलिस ने अदालत में कहा कि आरोपी बिश्नोई से गहन पूछताछ की जरूरत है, ताकि उसके गिरोह के उन सदस्यों की पहचान की जा सके, जिन्हें हथियार और गोला-बारूद बेचा जाना था.


ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi Case: पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, आर्म्स एक्ट से जुड़ा है मामला