Lakhimpur Violence: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने के मुख्य आरोपी और गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को डेंगू हो गया है. डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जांच कमेटी ने पुलिस कस्टडी रिमांड से आशीष मिश्रा को वापस जेल भेज दिया है. आशीष मिश्रा लखीमपुर जेल में बंद है.


9 अक्टूबर को गिरफ्तार हुआ था आशीष मिश्रा


जिला अदालत ने  मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ मोनू समेत चार आरोपियों को शुक्रवार को पुलिस हिरासत में भेज दिया था. सभी की हिरासत आज शाम 5 बजे खत्म होगी. आशीष को पिछली नौ अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया इलाके में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में अब तक केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.


आशीष मिश्रा पर किसानों को कुचलने का आरोप


गौरतलब है कि किसानों का एक समूह यूपी प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ तीन अक्टूबर को प्रदर्शन कर रहा था, तभी लखीमपुर खीरी में एक एसयूवी (कार) ने चार किसानों को कुचल दिया. इसके बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी के 2 कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर की कथित तौर पर पीट-पीट र हत्या कर दी, जबकि हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार की भी मौत हो गई. किसानों का आरोप है कि प्रदर्शनकारी किसानों पर आशीष मिश्रा ने ही गाड़ी चढ़ाई थी.


यह भी पढ़ें-


T20 World Cup, India vs Pakistan: आज भारत का पाकिस्तान से महामुकाबला, विराट कोहली बोले- जीत को लेकर पूरी तरह पॉजिटिव हैं


UP Election 2022: यूपी में प्रियंका गांधी की 'सात प्रतिज्ञाएं', कहा- बिजली बिल हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ