Lakhimpur Violence: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा केस के चार दिन बाद पुलिस ने पहली कार्रवाई की है. पुलिस ने गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के के आरोपी बेटे आशीष मिश्रा को आज पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने आशीष से सुबह 10 बजे सबूतों के साथ आने को कहा है. वहीं, इस मामले में पुलिस ने आशीष मिश्रा के करीबी लव कुश और आशीष पांडे को गिरफ्तार किया है. जबकि पांच और लोग हिरासत में लिए गए हैं. 


पुलिस ने कल अजय मिश्रा के घर पर लगाया नोटिस


इससे पहले पुलिस ने कल केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के घर पर नोटिस लगाया था. नोटिस में अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच ऑफिस, रिजर्व पुलिस लाइन्स में व्यक्तिगत रुप से उपस्थित होकर वस्तु/लिखित/मौखिक और इलेक्ट्रानिक साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा गया है.


दो लोगों से की जा रही है पूछताछ- पुलिस


वहीं, कल लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दो लोगों से पूछताछ की जा रही है. तीन लोगों की भूमिका की पहचान हुई है, हालांकि इन तीनों की मौत घटना में हो चुकी है. पुलिस की तरफ़ से ऐसी जानकारी आई है कि घटना के समय थार गाड़ी हरिओम चला रहा था. उसके बग़ल में सुमित जायसवाल बैठा था, जिसने किसानों के ख़िलाफ़ केस किया है. पीछे श्याम सुंदर, लव कुश और आशीष पांडे बैठा था. श्याम सुंदर की मौत हो चुकी है, जबकि बाक़ी दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है.


यह भी पढ़ें-


Petrol Price Today: आम जनता को झटका, आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर का रेट


Cruise Drugs Case: क्या आर्यन खान को मिलेगी जमानत? आज 8 आरोपियों की याचिका पर होगी सुनवाई