Morbi Crime News: गुजरात के मोरबी में दलित युवक के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है. इसे लेकर गुजरात पुलिस ने एक महिला व्यवसाय और 6 अन्य के खिलाफ मामला मामला दर्ज किया है. दरअसल 21 वर्षीय दलित युवक रानीबा टाइल्स इंडस्ट्रीज कंपनी में करता था वहीं उसके साथ बर्बरता की गई. पीड़ित नीलेश दलसानिया ने शिकायत दर्ज कराई कि वह अपना वेतन मांगने के लिए ऑफिस गया जहां उसके मुंह में जूता रखकर उसे साथ मारपीट की गई.


कंपनी की मालकिन पर बर्बरता का आरोप
 
पुलिस उपाधीक्षक (एससी/एसटी सेल) प्रतिपालसिंह जाला ने कहा, "आरोप के बाद मोरबी ए डिवीजन पुलिस ने गुरुवार (23 नवंबर) को कंपनी की मालकिन विभूति पटेल उर्प रानीबा, उसके भाई ओम पटेल और प्रबंधक सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया." 


विभूति पटेल रानीबा इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड की मालिकन हैं, उनका रावापार चौराहे पर एक ऑफिस हैं. एफआईआर में कहा गया है कि अक्टूबर की शुरुआत में पीड़ित ने अक्टूबर की शुरुआत में विभूति ने टाइल्स बेचने के लिए दलसानिया को 12,000 रुपये के मासिक वेतन पर काम पर रखा था और 18 अक्टूबर को अचानक उसने नौकरी ने निकाल दिया गया.


इस पर जब दलसानिया ने कंपनी में 16 दिन तक काम करने के बदले अपना वेतन मांगा तो पटेल ने इसका कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया और उसके फोन कॉल का भी जवाब देना बंद कर दिया.


ऑफिस परिसर में मारपीट का आरोप


पुलिस उपाधीक्षक के कहा, "दलसानिया और उसका भाई मेहुल एक पड़ोसी व्यक्ति भावेश के साथ जब बुधवार की शाम को पटेल के कार्यालय पर पहुंचे तो महिला करोबारी का भाई ओम पटेल भी अपने कारिंदों के साथ वहां पहुंच गया और तीनों पर हमला करना शुरू कर दिया."


एफआईआर में आरोप लगाया गया, "विभूति पटेल ने भी उसे थप्पड़ मारा और व्यावसायिक परिसर के फर्श पर उसे घसीटा. आरोपियों में शामिल परीक्षित पटेल, ओम पटेल और छह-सात अन्य अज्ञात लोगों ने उसे बेल्ट से मारा और लात-घूंसे चलाए."


मुंह से सैंडल उठाने के लिए मजूबर करने का आरोप


एफआईआर में आरोप लगाया गया, वेतन मांगने पर विभूति पटेल ने अपना सैंडल उसे मुंह से उठाने और माफी मांगने के लिए मजबूर किया. महिला पर आरोप है कि उसने उसे रावापार चौराहा इलाके में दोबारा दिखाई देने पर जान से मारने की धमकी दी.


इसके अलावा आरोपियों ने एक वीडियो बनाया जिसमें उसे यह कहने के लिए बाध्य किया गया है कि वह विभूति के कार्यालय में पैसों की वूसली करने पहुंचा था. पुलिस ने कहा कि घर लौटने पर दलित व्यक्ति को मोरबी सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उसका उपचार चल रहा है. पुलिस के अनुसार सभी आरोपियों पर हमला करने, आपराधिक धमकी देने, लूटपाट करने और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया.


खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स


ये भी पढ़ें: Adani-Hindenburg Case: अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश रखा सुरक्षित, जानें किसने क्या दलीलें दी?