जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद सब इंस्पेक्टर अरशद अहमद के जनाजे में भारी भीड़ उमड़ी. सुपुर्द-ए-खाक में जुटी भीड़ जम्मू कश्मीर पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर अरशद अशरफ मीर की शहादत से गमजदा है, जिन्हें आतंकियों ने कायरों की तरह पीछे से गोली मारकर हत्या कर दी थी.


श्रीनगर के खानयार इलाके में रविवार को एक आतंकवादी ने बेहद करीब से गोली मारकर एक पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी थी. जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह के यह कहने के बावजूद कि हमलावर की पहचान कर ली गयी है और जल्दी ही उसे न्याय की जद में लाया जाएगा. इस घटना को लेकर लोग बहुत गुस्से में हैं.


कुपवाड़ा जिले के रहने वाले प्रोबेशनरी उप-निरीक्षक अरशद अहमद एक आरोपी को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले कर गए थे, वहां से लौटते हुए रास्ते में उन्हें गोली मारी गयी. घटना के सीसीटीवी फुटेज में आतंकवादी पुलिसकर्मी को पीछे से बेहद करीब से कम से कम दो गोलियां मारते और वहां से भागते हुए दिख रहा है. गोली मारकर चेहरे पर नकाब बांधे आतंकी फरार हो गया जबकि उसके साथ सब इंस्पेक्टर का हथियार लेकर भाग गए. सब इंस्पेक्टर मीर कुपवाड़ा के रहने वाले थे जहां उनके शहादत की खबर पहुंचते ही मातम पसर गया.


पुलिस प्रमुख ने जताया दुख
पुलिस प्रमुख ने कहा कि युवा अधिकारी की हत्या बहुत दुखद है. डीजीपी ने कहा, 'हमने सेवा की शुरुआत में ही एक युवा साहसी अधिकारी को खो दिया. वह अभी पुलिसिंग सीख रहा था. उसे एक आरोपी को अस्पताल ले जाने की ड्यूटी दी गई थी और वहां से लौटते हुए उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि उसकी मौत हो गई. हमारे लिए यह बड़ा नुकसान है और हमारी संवेदनाएं उसके परिवार के साथ हैं.'


जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हत्याकांड की निंदा की. उन्होंने कहा, 'यह मानवता और शांति के दुश्मनों का काम है. उसका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, आतंकवादियों को सजा दी जाएगी. हमारी संवेदनाएं शहीद के परिवार के साथ हैं.


ये भी पढ़ें-
दिल्ली की सड़कें बनीं नदियां, जानिए आखिर बारिश में राजधानी क्यों बन जाती है दरिया?


अमेरिका पर एक और बड़े हमले की चेतावनी, 9/11 की 20वीं बरसी पर फिर जिंदा हुआ अलकायदा का जिन्न!