Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) के परिवान में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया और आर्मी के तीन जवानों समेत पांच लोग जख्मी हो गए. मुठभेड़ के दौरान जैश ए मोहम्मद (JeM) के एक आतंकी को भी सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया. ऑपरेशन अब भी जारी है. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस के सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल रोहित छिब शहीद हो गए. दो आम नागरिक भी जख्मी हुए हैं.


अधिकारियों के मुताबिक, परिवान में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की. 


कुलगाम मुठभेड़ में शहीद हुए रोहित कुमार-




इससे पहले सोमवार को सुरक्षाबलों ने कुलगाम में ही दो आतंकियों को ढेर कर दिया था.  पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले के हसनपुरा गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद बल ने भी जवाबी गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए.


बता दें घाटी में पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की भी कोशिश हो रही है. बुधवार को ही सेना दिवस से पहले एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के दूसरी (पाकिस्तान की) तरफ आतंकी लॉन्च पैड और प्रशिक्षण केंद्रों में मौजूद लगभग 350 से 400 आतंकवादियों की बार-बार घुसपैठ की कोशिशें उनके नापाक इरादों का पर्दाफाश करती हैं.


India China Dispute: आर्मी चीफ ने कहा - चीन से विवाद को हमने 'आपदा में अवसर' के तौर पर लिया, कई मोर्चों पर किया गया सुधार


असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने PM की सुरक्षा में चूक को बताया साजिश, चन्नी की गिरफ्तारी की मांग