Lok Sabha Election: कोलकाता पुलिस ने अभिषेक बनर्जी के घर के बाहर रेकी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. कोलकाता पुलिस ने शख्स को मुंबई के माहिम इलाके से गिरफ्तार किया है. शख्स की पहचान राजाराम रेगे के तौर पर हुई है. कोलकाता पुलिस ने बताया कि राजाराम आतंकी है और उसका कनेक्शन मुंबई हमलों के हैंडलर डेविड हेडली से भी रहा है.


इतना ही नहीं कोलकाता पुलिस का दावा है कि राजाराम कोलकाता में मुंबई के 26/11 जैसे हमले की साजिश रच रहा था. कोलकाता पुलिस ने राजाराम को ऐसे वक्त पर गिरफ्तार किया, जब एक दिन पहले ही ममता बनर्जी ने अपनी और अपने भतीजे की हत्या की आशंका जताई थी. 


राजाराम ने मुंबई हमलों से पहले हेडली से की थी मुलाकात


कोलकाता पुलिस के एडिशनल सीपी 1 मुरलीधर शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि कोलकाता पुलिस ने टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी के मामले में मुंबई से राजाराम रेगे को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि राजाराम ने साल 2011 के मुंबई हमले से पहले डेविड हेडली से मुलाकात की थी. 


पुलिस का कहना है कि आतंकी हेडली ने शिकागो की एक कोर्ट में 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मुकदमे में अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में अपने बयान में कहा था कि वह मध्य मुंबई के दादर में शिव सेना भवन गया था और राजा राम रेगे से मिला था.


एडिशनल सीपी ने बताया कि राजाराम को कोलकाता में देखा गया था. उसने साउथ कोलकाता में होटल लिया था. इतना ही नहीं उसके पास अभिषेक बनर्जी और उसके पीए का नंबर भी था. कोलकाता पुलिस का कहना है कि 26/11 जैसे हमले का प्लान किया जा रहा था. आरोपी ने अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी करने की भी कोशिश की थी. शुरुआती जांच में पता चला है कि राजाराम ने कोलकाता में कुछ और लोगों से मुलाकात की थी. पुलिस ने बताया कि मामले में जांच जारी है. 


ये भी पढ़ें: बंगाल में हीटवेव का रेड तो मुंबई में येलो अलर्ट, दिल्ली-NCR में होगी बारिश, जानें मौसम का हाल