Kolkata Police Detained For Waiving Palestinian Flag: इजरायल हमास के बीच गाजा पट्टी में चल रहे भीषण युद्ध के बीच दुनिया भर में फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी कड़ी में कोलकाता के मशहूर ईडन गार्डन स्टेडियम में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच चल रहे क्रिकेट मैच में फिलिस्तीन का झंडा लहराने वाले चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.


न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार किए गए चारों लोग 20 वर्ष से कम उम्र के हैं. वे मैच के दौरान ही फिलिस्तीन का झंडा लहरा कर इजरायल हमास संघर्ष के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जिसकी वजह से दूसरे दर्शकों को परेशानी हो रही थी.


पुलिस ने बताई घटना


पुलिस ने कहा कि मंगलवार को ईडन गार्डन्स में पाकिस्तान-बांग्लादेश विश्व कप क्रिकेट मैच के दौरान फिलिस्तीनी झंडा लहराने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लेकर मैदान पुलिस स्टेशन लाया गया. स्टेडियम इसी थाना क्षेत्र में पड़ता है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "प्रारंभिक पूछताछ के बाद, चारों को मैदान थाने से छोड़ दिया गया है. वे बाली, एकबालपुर और करया थाना क्षेत्रों के निवासी हैं."


एक आईपीएस अधिकारी ने बताया, ''हमने उन्हें गेट 6 और ब्लॉक जी1 के पास फिलिस्तीनी झंडा लहराने के लिए हिरासत में लिया था. ईडन गार्डन्स में तैनात पुलिसकर्मी शुरू में समझ नहीं पाए कि प्रदर्शनकारी क्या कर रहे हैं लेकिन हंगामे के बाद हिरासत में लिए जाने से पहले उन्होंने फिलिस्तीन का झंडा लहराया. हालांकि, उन्होंने कोई नारा नहीं लगाया."


पुलिस को नहीं लगा गलत इरादा


कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि चारों युवक गाजा में चल रहे इजरायल-हमास संघर्ष के खिलाफ प्रदर्शन करना चाहते थे, जिसके लिए अंतरराष्ट्रीय मैच को चुना. उनसे पूछताछ के बाद जब पुलिसकर्मी संतुष्ट हो गए कि उनका इरादा कहीं गलत नहीं है, तो उन्हें छोड़ दिया गया.


आपको बता दें कि इजरायल हमास जंग में भारत ने इजरायल की कार्रवाई का समर्थन किया हैं. हालांकि फिलिस्तीन के स्वतंत्र अस्तित्व  को लेकर भारत हमेशा से फिलिस्तीन के साथ खड़ा रहा है. गाजा ने इजरायल की भीषण बमबारी के बीच भी भारत की ओर से राहत सामग्री भेजी गई है.


ये भी पढ़ें: 'गाजा के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप पर इजरायल की एयरस्ट्राइक में 50 लोगों की मौत', हमास का दावा