कोलकाता: कोयला तस्करी मामले में सीबीआई की टीम ने आज टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की. सीबीआई की दो महिला अधिकारियों ने मेनका से उनके घर पर ही पूछताछ की. करीब तीन घंटे सवाल-जवाब करने के बाद सीबीआई की टीम वहां से बाहर निकल गई.


सीबीआई ने रविवार को पहले अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को इसी मामले में पूछताछ का समन दिया था और उनके घर पहुंची थी. बाद में रुजिरा की बहन को भी पूछताछ के लिए समन दिया गया था. हालांकि रुजिरा के घर पर नहीं होने की वजह से सीबीआई की टीम को बिना पूछताछ के ही लौटना पड़ा था. बाद में रुजिरा बनर्जी ने सीबीआई को बताया था कि वो 23 फरवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक हरीश मुखर्जी मार्ग पर स्थित अपने आवास पर मामले के संबंध में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहेंगी.


डायमंड हार्बर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं. पश्चिम बंगाल में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सीबीआई के इस एक्शन पर अभिषेक बनर्जी ने कल ट्वीट कर कहा था कि वो झुकने वालों में से नहीं हैं.


उन्होंने ट्वीट कर कहा, "आज दोपहर 2 बजे, सीबीआई ने मेरी पत्नी के नाम पर एक नोटिस दिया. हमें कानून पर पूरा भरोसा है. हालांकि, अगर उन्हें लगता है कि वे हमें डराने-धमकाने के लिए इन हथकंडों का उपयोग कर सकते हैं, तो वे गलत हैं. हम वे नहीं हैं, जिन्हें कभी झुकाया जा सके."


क्या है मामला ?
सीबीआई ने बीते नवंबर में चोरी रैकेट के कथित सरगना मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के महाप्रबंधकों-अमित कुमार धर (तत्कालीन कुनुस्तोरिया क्षेत्र और अब पांडवेश्वर क्षेत्र) और जयेश चंद्र राय (काजोर क्षेत्र), ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक, कुनुस्तोरिया, धनंजय राय और एसएसआई एवं काजोर क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ मामला दर्ज किया था. आरोप है कि मांझी उर्फ लाला कुनुस्तोरिया और काजोर क्षेत्रों में ईसीएल की पट्टे पर दी गईं खदानों से कोयले के अवैध खनन और चोरी में शामिल हैं.


पेट्रोल की कीमत पर राहुल गांधी का हमला, बोले- आपकी जेब खाली कर ‘मित्रों’ का खजाना भर रही सरकार