राष्ट्रीय राजधानी में नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने समेत अन्य कारणों की वजह से 1,300 से ज्यादा चालान काटे हैं. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार 26 चालान शराब पीकर वाहन चलाने, 174 चालान खतरनाक तरीके से वाहन चलाने और 706 चालान अनाधिकृत पार्किंग के लिए काटे गए हैं.


उन्होंने बताया कि कुल 1,336 चालान काटे गए और 221 वाहनों को उठाकर ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि इस बार यातायात जाम और यातायात नियमों के उल्लंघन के कम मामले सामने आए हैं. दिल्ली पुलिस ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या को लेकर यातायात उल्लंघन के खिलाफ कैंपेन का बहुत अच्छा असर रहा और ऐसा नोटिस किया गया उन्होंने सड़कों पर संभलकर व्यवहार किया.


पिछले साल जहां पुलिस की तरफ से शराब की जांच के लिए एल्कोमीटर का इस्तेमाल कर सांस में एल्कोहल की मात्रा का पता लगाया जाता था तो वहीं इस बार पुलिस ने गाड़ियों की मैन्युअल जांच की और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का पता लगाने के लिए उसके ब्लड सैंपल का इस्तेमाल किया.


गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार की रात 11 बजे से लेकर शुक्रवार की सुबह 6 बजे तक प्रतिबंध लगाए गए थे ताकि महामारी के चलते नए साल के जश्न को मनाने के लिए ज्यादा बड़ी संख्या में लोगों को एकजुट होने से रोका जा सके. इसी तरह की रोक शुक्रवार की रात 11 बजे से लकर शनिवार की सुबह 6 बजे तक रहेगी.


ये भी पढ़ें: गाड़ी में अब तक नहीं लगवाया है हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट तो हो जाए सावधान, दो दिनों में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने काटे इतने चालान