Farmers Protest: हरियाणा में फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं. किसानों ने कुरुक्षेत्र में आज सोमवार (12 जून) को महापंचायत बुलाई, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत भी शामिल हुए. राकेश टिकैत ने किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा, एमएसपी की गारंटी के लिए पूरे देश में आंदोलन होगा. उन्होंने पहलवानों के आंदोलन को लेकर अपने अगले कदम पर भी बात की.


राकेश टिकैत ने कहा, इस मीटिंग पर सभी की नजरे हैं. ये सवाल पूरे देश की फसलों की एमएसपी का है. जिस तरह की घटना (लाठीचार्ज) यहां हुई, वो गलत है. एमएसपी मांगने वाले किसानों पर लाठी चलाई गई. उन्होंने मीडिया पर किसान नेताओं को बदनाम करने का आरोप लगाया. टिकैत ने मांग की कि गिरफ्तार किसानों को रिहा किया जाए.


पहलवानों के मुद्दे पर टिकैत ने कही ये बात


रेसलर्स के आंदोलन पर किसान नेता ने कहा, पहलवानों ने 15 जून तक का समय दिया है. निर्णय खेल कमेटी को लेना है. सरकार ने जो कर्मकांड किया है, उसको बचाने की पूरी कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि पहलवान जो निर्णय लेंगे हम उसके साथ हैं. पहलवानों को लेकर अगली घोषणा हम हरिद्वार में करेंगे.


बजरंग पूनिया भी पहुंचे


बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के मामले में लड़ाई लड़ रहे पहलवान बजरंग पूनिया ने भी किसानों को अपना समर्थन दिया है. बजरंग पूनिया महापंचायत में खुद भी शामिल हुए और मोदी सरकार को घेरा. पूनिया ने कहा, मैं सरकार से अपील करता हूं कि फसलों का न्यूनतम मूल्य किसानों को जरूर मिलना चाहिए.


बजरंग पूनिया ने बृजभूषण के साथ ही लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत का मुद्दा भी उठाया औऱ सवाल किया कि अभी तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के खिलाफ कोई एक्शन क्यों नहीं हुआ. हम लोग बृजभूषण के खिलाफ अभी भी लड़ रहे हैं.


अजातिका और मदीहा के इनपुट के आधार पर


यह भी पढ़ें


Wrestlers Protest: 'बहुत सबूत हैं, अब क्या चाहिए', बजरंग पूनिया का दिल्ली पुलिस से सवाल, कहा- हम भी किसान के बेटे