नई दिल्ली: इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट विश्व कप में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमी फाइनल खेला जाना है. इस मैच को लेकर देश विदेश तक जहां भी भारतीय क्रिकेट प्रेमी मौजूद हैं सबके अलग ही उत्साह और जोश है. ऐसा ही कुछ उत्साह हमारे सांसदों में भी नजर आ रहा है. खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने टीम इंडिया को जीत की शुभकामानएं देते हुए कहा संसद में हम अभी कुछ देर के लिए रहेंगे लेकिन मैच शाम को है इसलिए देखने को मिल जाएगा. मैंने टीम इंडिया को औपचारिक रूप से पत्र के माध्यम से टीम इंडिया को शुभकामनाएं भेज दी हैं. मैंने देखा है कि इस बार टीम इंडिया बेहद संतुलित है. सभी खिलाड़ियों ने मिलकर अपना योगदान दिया है.


किरेन रिजिजू ने कहा कि टीम आज का मैच जीतकर फाइनल में पहुंचती है तो वे चेयर से अपील करेंगे कि मैच के मद्देनजर जल्द छुट्टी कर दी जाए. उन्होंने कहा कि जल्द छुट्टी होगी तभी तो मैच का मजा आएगा.


बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं. मनोज तिवारी ने कहा कि टीम इंडिया अपना मैच खेलेगी और हम लोग जहां भी वहां से टीम को शुभकामनाएं दे रहे हैं. अगर मैच के लिए छुट्टी मिल जाए तो अच्छी बात है.


बीजेपी के राज्यसभा सांसद जीलीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. हम टीम को वर्ल्डकप में टीम के लिए शुभकामनाएं देते हैं. जिस तरह से दोनों सदनों का काम चल रहा है उस हिसाब से छुट्टी तो मुश्किल है. राज्यसभा में हम लोग रोज 6 बजे से आगे तक बैठ रहे हैं. प्रधानमंत्री जी का भी पूरा फोकस काम पर है.


केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी और बीजेपी एमपी हेमा मालिनी ने भी टीम इंडिया की जीत की बात कही और टीम को शुभकामनाएं दीं. प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा कि कोई एक खिलाड़ी नहीं लेकिन पूरी टीम इंडिया अच्छा खेलेगी. आरजेडी सांसद मनोज झा ने भी टीम के लगातार हो रहे शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम के विश्व विजेता बनने की बात कही.