SJF Terrorist Arrested: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू से जुड़े स्लीपर सेल का खुलासा किया है. पुलिस ने उसके एक‌ गुर्गे को धर दबोचा है. उसका नाम जसविंदर सिंह लखी है. इसी से पूछताछ में पता चला है कि पन्नू अपने खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SJF) के लिए स्लीपर सेल चला रहा है.


दिल्ली के उत्तम नगर, तिलक नगर और निहाल विहार में पन्नू के कहने पर दीवारों, स्कूलों में खालिस्तान के समर्थन में और भारत विरोधी नारे लिखे गए थे. इस मामले में लखी भी शामिल रहा है. एबीपी न्यूज के सूत्रों ने बताया है कि जसविंदर से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. उसने बताया है कि SFJ में भर्ती के लिए युवाओं से संपर्क साधा जाता है और उन्हें रुपये, लग्जरी लाइफ और विदेश में छिपने में मदद करने का लालच देकर हिंसक गतिविधियों में शामिल होने के लिए तैयार किया जाता है.


पहले से गिरफ्त में है एक और गुर्गा, पन्नू के इशारे पर लिखा Anti india स्लोगन


दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया है कि गुरपतवंत सिंह पन्नू के एक और गुर्गे को पिछले साल (2023) नवंबर महीने के दूसरे सप्ताह में गिरफ्तार किया गया था. उसका नाम मलख सिंह है. उसी की निशानदेही पर जसविंदर सिंह लखी के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस ने दूसरी गिरफ्तारी की है.


पूछताछ में पता चला है कि मलख सिंह और जसविंदर सिंह ने पन्नू के इशारे पर दिल्ली, गुरुग्राम, हरियाणा समेत कई इलाकों में खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे थे. दोनों ने पूछताछ में यह बात कबूल की है कि वे लगातार पन्नू के संपर्क में रहे हैं.


कौन है पन्नू जिसके खिलाफ Delhi Police ने दर्ज की है FIR


27 सितंबर को नॉर्थ दिल्ली के फ्लाई ओवर पर खालिस्तान के समर्थन में और एंटी इंडिया स्लोगन लिखा गया था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में FIR भी दर्ज की. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम पन्नू से जुड़े गिरोह की जांच कर रही है. गुरपतवंत सिंह पन्नू का जन्म पंजाब में 14 फरवरी 1967 को हुआ था. उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है, जबकि एक भाई विदेश में रहता है. कभी कनाडा तो कभी अमेरिका में रहकर वह वहां रह रहे हिंदुओं को खुलेआम धमकी देता रहा है.


पन्नू ने चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है. वो अमेरिका में अभी वकालत कर रहा है. पन्नू ने साल 2007 में 'सिख फॉर जस्टिस' संगठन बनाया था. जुलाई 2020 में भारत ने पन्नू को आतंकी घोषित किया था. भारतीय खुफिया एजेंसी का दावा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर वह भारत में हथियारों की तस्करी और हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने में संलिप्त रहा है.


ये भी पढ़ें: Congress On Chinese Intrusion: लद्दाख में चीनी सैनिकों ने भारतीय चरवाहों को रोका, कांग्रेस का दावा, वीडियो शेयर कर PM मोदी से की ये मांग