Pro-Khalistan Slogans In Bathinda: बठिंडा के मिनी सचिवालय परिसर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे पाए गए. ये इलाका एक हाई सिक्योरिटी एरिया है. सचिवालय अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) के आवास से सिर्फ 50 गज की दूरी पर है और एसएसपी कार्यालय से कुछ ही दूरी पर है. फिलहाल, पंजाब पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए आसपास के सभी सीसीटीवी की जांच कर रही है. अभी तक किसी भी संगठन ने इस एक्ट की जिम्मेदारी नहीं ली है. पुलिस प्रशासन ने इन नारों को काले रंग के पोत दिया है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंचीं. 


अदालत परिसर की दीवारों पर भी लिखे गए नारे


इसके अलावा अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, अदालत परिसर की दीवारों पर भी नारे लिखे गए. जिन दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में स्लोगन लिखे गए हैं वहां से एसएसपी ऑफिस कुछ ही कदमों की दूरी पर है और हर समय पुलिस का पहरा होता है. साथ ही मिनी सचिवालय की जिस दीवार स्लोगन लिखे गए वहां से महिला पुलिस थाने भी थोड़ी दूरी पर है. 


दिल्ली मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर भी लिखे गए थे प्रो-खालिस्तान स्लोगन


पिछले साल से, कई राज्यों हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली में सार्वजनिक दीवारों और खंभों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे गए. पिछले साल दिल्ली के पांच मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे दिखे थे.


पंजाबी बाग, शिवाजी पार्क, मादीपुर, पश्चिम विहार, उद्योग नगर, महाराजा सूरजमल स्टेडियम और नांगलोई मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर 'दिल्ली बनेगी खालिस्तान' और 'खालिस्तान रेफरेंडम जिंदाबाद' जैसे नारे लिखे पाए गए. घटना के सिलसिले में पंजाब से 'सिख फॉर जस्टिस' (एसएफजे) के दो सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 


पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि इन जगहों पर स्लोगन सिख कार्यकर्ता और खालिस्तानी समर्थक गुरुपतवंत सिंह पन्नू के आदेश पर लिखे गए थे.


ये भी पढ़ें: NIA Arrested Inderpal Singh Gaba: लंदन हाई कमीशन पर हमला, पाकिस्तान से कनेक्शन... कौन है इंद्रपाल सिंह गाबा, कैसे NIA की गिरफ्त में आया