Kerala Priest Join Bjp: केरल के इडुक्की में एक चर्च के पादरी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए, जिसके बाद उन्हें चर्च के कामों से मुक्त कर दिया गया. मामले में इडुक्की में सिरो-मालाबार चर्च की तरफ से कहा गया कि मनकुवा सेंट थॉमस चर्च के पादरी कुरियाकोस मट्टम नियमों का उल्लंघन करते हुए बीते दिनों बीजेपी में शामिल हो गए थे. इस वजह से उन्हें अस्थाई रूप से चर्च के सभी पदों से मुक्त किया गया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक चर्च ने फादर कुरियाकोस मट्टम पादरी पद से हटाए जाने को अनुशासनात्मक कार्रवाई करार दिया है. चर्च के प्रवक्ता के अनुसार फादर मट्टम पर यह कार्रवाई इसलिए की गई, क्योंकि यह नियम है कि चर्च का कोई भी पादरी किसी भी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ सकता है. इस मामले की जांच के लिए चर्च की तरफ से एक कमीशन का गठन किया गया है.


बीजेपी की सदस्यता ली थी
बीजेपी के इडुक्की जिला अध्यक्ष के एस अजी की तरफ से कहा गया कि फादर मट्टम को 15 दिन पहले पार्टी की सदस्यता दी गई थी. उन्होंने बताया मट्टम पार्टी के सदस्यता अभियान के तहत बीजेपी में शामिल हुए थे.


बीजेपी के कार्यशैली पर नजर
इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें कथित तौर बीजेपी के एक कार्यक्रम में फादर कुरियाकोस मट्टम को शॉल से सम्मानित किया जा रहा है. इससे पहले उसी वीडियो का एक और क्लिप भी खूब वायरल हुआ था, जिसमें फादर मट्टम ने कहा था कि वह बीजेपी को ऐसी पार्टी नहीं मानते, जिसमें कैथोलिक शामिल नहीं हो सकते. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि वह बीजेपी के काम करने के तरीकों और कार्यप्रणाली पर भी नजर रखते थे.  


ये भी पढ़ें:  Sanjay Singh ED Raids: 'कानून से ऊपर कोई नहीं है, चाहे वह कितने भी बड़े पद पर क्यों न बैठा हो', संजय सिंह के घर ईडी रेड पर बोली बीजेपी