Coronavirus India: केरल सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थलों और सभाओं में लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. केरल सरकार ने 12 जनवरी के अपने आदेश में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने की खातिर प्रभावी उपाय करने का भी निर्देश दिया है.


इसके अलावा, सरकार ने दुकानों, थिएटरों और विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजकों को वायरस से लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हाथ धोने और सैनिटाइजर की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया. देश भर में कोविड-19 मामलों में वृद्धि होने की आशंका के बीच जारी आदेश में कहा गया है कि यह निर्देश 12 जनवरी, 2023 से 30 दिनों की अवधि के लिए राज्य के सभी हिस्सों में लागू रहेगा.


दिल्ली से आई राहत भरी खबर


तो वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से कोरोना को लेकर राहत भरी खबर सामने आई है. यहां सोमवार को कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है. वहीं, संक्रमण दर भी जीरो प्रतिशत रही है. दिल्ली में कोरोना की शुरुआत के बाद से अब तक पहली बार ऐसा हुआ है कि एक भी मामला नहीं आया है और संक्रमण दर भी शून्य प्रतिशत दर्ज हुई है. वहीं दिल्ली में बीते 24 घंटों में 931 कोरोना टेस्ट हुए हैं.


मुंबई में कोविड-19 के 8 नए मामले


वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रविवार को कोरोना वायरस के आठ नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही यहां अब तक कोविड से संक्रमित होने वालों की संख्या  11,55,206 तक पहुंच गई है. वहीं, यहां 19,746 लोग कोविड से जान गंवा चुके हैं. हालांकि, पिछले 24 घंटे में यहां एक भी मौत नहीं हुई है. इसके अलावा 11,35,411 कोविड संक्रमित ठीक होकर अपने घर को लौट चुके हैं.   नगर निगम के एक अधिकारी के मुताबिक शहर में इस वक्त 49 सक्रिय मामले हैं.


ये भी पढ़ें: Coronavirus: अमेरिका में कहर मचाने वाले कोरोना के XBB.1.5 वेरिएंट के देश में कितने केस? जानें