तिरुवनंतपुरम. केरल में मंगलवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 19,577 नए मामले सामने आए. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 12.72 लाख पहुंच गयी है. सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य में फिलहाल 1.18 लाख कोविड-19 मरीज एक्टिव हैं. मंगलवार दोपहर दो बजे तक पिछले 24 घंटों में 1,12,221 नमूनों की जांच की गई है और संक्रमण की दर 17.45 प्रतिशत है. इस दौरान 3,880 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं.


राज्य में संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या 11,48,671 है, जबकि अभी तक 12,72,645 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. संक्रमण से और 28 लोगों की मौत होने के साथ ही संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,978 हो गयी है. बता दें कि राज्य सरकार ने बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है. आदेश के तहत 20 अप्रैल से रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. हालांकि, जरूरी सुविधाओं के लिए आवागमन जारी रहेगा.


कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से परीक्षाएं हुईं स्थगित
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते केरल की सभी विश्वविद्यालयों में सोमवार से होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई. थी केरल गवर्नर के कार्यालय ने कहा कि राज्यपाल ने सुझाव दिया है कि मौजूदा स्थितियों के आधार पर नई तारीखें दी जाएं. विभिन्न परीक्षाओं को स्थगित करने वाले विश्वविद्यालयों में एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय, केरल विश्वविद्यालय, कालीकट विश्वविद्यालय, महात्मा गांधी विश्वविद्यालय, कोच्चि, कोचीन विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (CUSAT), केरल स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, मलयालम विश्वविद्यालय और केरल पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय शामिल हैं.


ये भी पढ़ें :-


दिल्ली में कोरोना के सभी रिकॉर्ड टूटे, आज आए 28,395 नए मामले, 277 मरीजों की मौत