2 Doctors died After Map Misguided: टेक्नॉलोजी पर आंख मूंद कर विश्वास करना भी आपकी जान ले सकता है. ऐसा ही कुछ केरल में भी हुआ है, जहां गूगल मैप से मिसगाइड होने के बाद दो लोगों की जान चली गई. दरअसल, कोच्चि के पास गोथुरुथ में पेरियार नदी में कार गिरने के बाद दो डॉक्टर्स की मौत हो गई और मौत की वजह गूगल मैप बना. कार में मौजूद युवक गूगल मैप के सहारे आगे बढ़ रहे थे जहां मिसगाइड के बाद उनकी कार खाई में गिर गई और दो युवकों की मौत हो गई. 


क्या है पूरा मामला


पीटीआई एजेंसी के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि केरल में कोच्चि के पास पेरियार नदी में एक कार के गिर जाने से शनिवार देर रात कार सवार दो डॉक्टर्स की मौत हो गई है. डॉक्टर्स की पहचान अद्वैत (29) और अजमल (29) के तौर पर की गई है जो कि जिले के एक निजी अस्पताल में पदस्थ थे. शनिवार देर रात साढ़े बारह बजे हुई दुर्घटना में उनकी मौत हो गई. 


पुलिस ने आगे बताया कि डॉक्टर्स के साथ यात्रा कर रहे तीन अन्य लोग भी दुर्घटना में घायल हो गए और उनका पास के अस्पताल में उपचार किया गया. पुलिस ने कहा कि ऐसा लगता है कि कार चालक गूगल मैप के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए उस नदी तक पहुंच गया, जबकि उन्हें सड़क पर जाना था.


पुलिस ने आगे कहा कि भारी बारिश के कारण उस वक्त दृश्यता काफी कम थी वे गूगल मैप के बताए रास्ते पर जा रहे थे, लेकिन लगता है कि मैप में बताए गए बाएं मोड़ के स्थान पर वे गलती से आगे बढ़ गए और नदी में गिर गए. स्थानीय लोग इन्हें बचाने के लिए पहुंचे और उन्होंने दमकल सेवा तथा पुलिस को घटना की जानकारी दी. गोताखोरों की टीम को डॉक्टरों के शवों को निकालने के काम में लगाया गया. घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है. 


यह भी पढ़ें:-


China-Russia Relation: कभी थे एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन, आज हैं दोस्त, जानिए कैसे इतने करीब आए व्लादिमिर पुतिन और शी जिनपिंग, क्या है इनका मकसद?