Pinarayi Vijayan on Arvind Kejriwal: दिल्ली में इंडिया गठबंधन की रैली के एक दिन बाद सोमवार (1 अप्रैल, 2024) को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और उनकी पार्टी की आलोचना की.


उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अरविंद केजरीवाल के हालात से सबक सीखना चाहिए और यह समझना चाहिए कि उनकी प्राथमिकता देश के मुद्दे हों. कांग्रेस ने ही सबसे पहले अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. रैली में राहुल के साथ सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी भी शामिल थे.


'कांग्रेस की शिकायत पर ही जेल में हैं अरविंद केजरीवाल'


कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम विजयन ने कहा कि कांग्रेस की ओर से सबसे पहले की गई शिकायत के कारण ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं. सीएम विजयन कोझिकोड और उसके आसपास अपने चुनाव अभियान से पहले मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने वायनाड लोकसभा क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी पर निशाना साधा. उनके मुकाबले वहां इंडिया ब्लॉक में शामिल सीपीआई उम्मीदवार मैदान में है.


पिनाराई विजयन ने साधा राहुल गांधी पर निशाना


केरल के सीएम विजयन ने कहा, “हम सभी जानते हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी में सबसे बड़े नेता हैं. जरा देखिए, वह अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में किसके खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. वह सीपीआई की एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस और सीपीआई इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं.” विजयन ने कहा कि वह बीजेपी से मुकाबला करने के बजाय सीपीआई उम्मीदवार को टक्कर दे रहे हैं.


वायनाड में क्या है राजनीतिक समीकरण?


वायनाड में बीजेपी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन को उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतारकर चौंका दिया है. 2019 के लोकसभा चुनावों में, राहुल गांधी ने 4.31 लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी. ये अंतर केरल में 2019 की लोकसभा सीटों में सबसे अधिक अंतर है.


ये भी पढ़ें:'आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था विजय नायर', ED की पूछताछ में बोले केजरीवाल