Kerala Basketball Player:  केरल की रहने वाली रेलवे की बॉस्केटबॉल खिलाड़ी लिथारा आत्महत्या मामले में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच की बात कही है. तो वहीं पटना के एसएसपी ने एबीपी को जानकारी देते हुए बताया है कि लिथारा के परिजनों ने लिखित आवेदन दिया है की पटना में बॉस्केटबॉल कोच रवि सिंह के द्वारा शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ना के कारण लिथारा ने आत्महत्या की है. रवि सिंह के विरुद्ध केस पंजीकृत किया गया है.


पंखे से लटकी मिली थी लिथारा


केरल की कोझीकोड की रहने वाली लिथारा केसी पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल में अकाउंट विभाग में कार्यरत थी. वह बॉस्केट बॉल खिलाड़ी भी थी. स्पोर्ट्स कोटा से उनको नौकरी मिली थी. मंगलवार शाम लिथारा अपने कमरे में लटकी मिली. उन्होंने खुदकुशी की है. वह पटना के राजीव नगर के रोड नंबर 2 स्थिर एक मकान में किराये पर रहती थी. पुलिस को लिथारा के बैग से मलयालम भाषा में लिखा एक पत्र भी मिला है. पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल में शव का पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया है.


वहीं केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप कर निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है. केरल सीएम ने अपने पत्र में लिखा की केरल की रहने वाले लिथारा के परिजनों ने मुझे बताया है कि उन लोगों की नजर में ऐसी कोई भी परिस्थिति नहीं थी जिसके कारण लिथारा ने आत्महत्या की हो इसलिये मौत की गहन जांच होनी चाहिये ताकी सच सामने आए. केरल सीएम ने नीतीश से इस मामले की व्यापक व निष्पक्ष जांच करने के लिये अधिकारियों को निर्देश देने का अनुरोध किया है.


केरल सीएम के पत्र पर बिहार सीएम दफ्तर का जवाब


केरल सीएम के चिट्ठी पर बिहार सीएम दफ्तर से कहा गया है कि लिथारा मौत मामले में अबतक केरल सीएम का कोई खत नहीं मिला है. लिथारा मौत मामले पर पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने एबीपी को जानकारी मुहैया करायी कि लिथारा के परिजनों ने एक शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने कहा है कि पटना में बॉस्केटबॉल कोच रवि सिंह द्वारा शारीरिक एंव मानसिक प्रताड़ना के कारण लिथारा ने आत्महत्या की है. प्राप्त शिकायत के आधार पर पटना के राजीव नगर थाने में धारा 306 के तहत कोच रवि सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.


ये भी पढ़ें: Vijay Babu Charged With Rape: एक्टर-प्रोड्यूसर विजय बाबू पर लगा रेप का आरोप, पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस


ये भी पढ़ें: RSS Leader Murder case: केरल में आरएसएस नेता की हत्या मामले में दो और गिरफ्तार, इस संगठन से जुड़े हैं आरोपी