Kerala Bomb Blast Incident: केरल के कन्‍नूर ज‍िले के मुलियाथोड में शुक्रवार (5 अप्रैल, 2024) की सुबह एक क्रूड बम विस्फोट में एक शख्‍स की मौत और एक अन्‍य के घायल होने का मामला सामने आया है. बम विस्फोट के श‍िकार हुए शख्‍स की पहचान शेरिन (31) के रूप में हुई जोक‍ि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (CPIM) का कार्यकर्ता था. व‍िस्‍फोट के घायल व्‍यक्‍त‍ि व‍िनेश (24) है, वो भी सीपीआई-एम का कार्यकर्ता है. 


द ह‍िंदू की र‍िपोर्ट के अनुसार, पनूर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले मुलियाथोड इलाके में हुए इस क्रूड बम विस्फोट के उस वक्‍त होना माना जा रहा है जब इसको बनाने की प्रक्र‍िया की जा रही थी. मृतक शेरिन पनूर के कैवेलिकल का मूल निवासी है. मृतक शेर‍िन और घायल द‍िनेश दोनों सीपीआई (एम) के सक्रिय सदस्य रहे.  


व‍िस्‍फोट में घायल युवक का वेंट‍िलर पर चल रहा इलाज  
 
इस बम व‍िस्‍फोट में स्थानीय कमेटी के नेता का बेटा विनेश गंभीर रूप से घायल हुआ है जोक‍ि वेंटिलेटर पर है. सूत्रों का कहना है क‍ि दोनों पीड़ितों को शुरू में कोझिकोड के एक प्राइवेट अस्‍पताल में ट्रांसफर क‍िया गया है. घटना के बाद उनको पहले कन्नूर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया था. बाद में उनको न‍िजी अस्‍पताल में ले जाया गया. 


र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, यह व‍िस्‍फोट बीती रात करीब एक बजे मुल‍ियाथोड वुड म‍िल के पास हुआ था ज‍िसके बाद स्‍थानीय लोग घटनास्‍थल पर पहुंचे थे. इसके बाद स्‍थानीय लोगों की मदद से पीड़‍ितों को पास के अस्‍पताल ले जाया गया था. 


पुल‍िस मौके से तलाश रही सबूत 


रिपोर्ट्स से पता चलता है कि इस बम व‍िस्‍फोट की घटना में और भी कई लोग घायल हो सकते हैं. घटना की जानकारी म‍िलने के बाद स्थानीय पुल‍िस प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है और सबूत एकत्र करने को घटनास्‍थल का निरीक्षण भी किया है. 


यह भी पढ़ें: The Kerala Story: 'द केरल स्टोरी' पर फिर विवाद, सीएम पिनाराई विजयन ने दूरदर्शन पर प्रसारण का किया विरोध, कही ये बात