पंजाब विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है. इसको लेकर आज आम आदमी पार्टी अमृतसर में विजयी जूलूस निकालेगी. इस जूलूस में आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ राज्य के भावी मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे. लेकिन इससे पहले जूलूस को लेकर कांग्रेस ने केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला है.


इसी रोड शो के आयोजन में खर्च हो रहे पैसे को लेकर दिल्ली कांग्रेस की विधायक अलका लांबा ने निशाना साधा है. उन्होंने पंजाब के नव-नियुक्त मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेश की कॉपी का स्क्रीन शॉट लेते हुये लिखा कि आप तो राजनीति बदलने आए थे...? आप के द्वारा जनता के पैसों की लूट शुरू, 15 लाख रुपये अरविंद केजरीवाल के रोड शो पर खर्च किए जा रहे हैं और 46 लाख रुपये जिलों में रोड शो के लिए सरकारी खज़ाने से देने का आदेश हुआ है. पंजाब और पंजाबियों को पहली बधाई. 


दरअसल इस दस्तावेज के मुताबिक अमृतसर में केजरीवाल के रोड शो के लिए पंजाब सरकार के खजाने से 61 लाख रुपए जारी किए गए हैं साथ ही आवागमन के लिए गाड़ियों का इंतजाम करने के निर्देश भी प्रशासन की तरफ से दिए गए हैं.






आप ने हासिल की है पंजाब में विजय


गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुये विधानसभा चुनावों में पंजाब ने विजय हासिल की है. आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा के चुनाव में 92 सीटें जीती हैं. यह पंजाब के राजनीतिक इतिहास में किसी पार्टी की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले 1992 में कांग्रेस ने 87 सीटों पर जीत दर्ज की थी. आप के विधायकों ने भगवंत मान को अपना नेता चुन लिया है. उन्होंने शनिवार को राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है. 


भगवंत मान ने शपथ ग्रहण समारोह में अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आमंत्रित किया है. शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जाएंगे.समारोह स्थल पर विशेष चौकी बनाई गई है. वहां पर पुलिस के छह हजार जवान तैनात किए जाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मान ने पंजाब के लोगों को शामिल होने का न्योता दिया है. 


Delhi: कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक खत्म, बजट सत्र में सरकार को घेरने के प्लान पर हुई चर्चा


Ukraine Russia War: यूक्रेन में और बदतर हुए हालात, कीव में मां के लिए दवा लेने गई लड़की को रूसी टैकों ने उड़ाया