KCR Daughter Kavitha Arrest: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले से जुड़े धन शोधन मामले में शुक्रवार (15 मार्च) को तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता को गिरफ्तार कर लिया. ईडी के पंचनामे के मुताबिक बीआरएस एमएलसी कविता के पास से 5 मोबाइल फोन जब्त किया गया, जिसमें पूर्व मंत्री केटीआर के गैरकानूनी एंट्री का जिक्र है.


गैरकानूनी तरीके से परिसर में घुसे लोग- ईडी


ईडी ने बताया, "शाम 6 बजे खुद को कविता का भाई बताने वाले कुछ लोग, वकील और करीब 20 अन्य लोग गैरकानूनी तरीके से परिसर में घुस गए. उनमें से किसी ने भी अपनी पहचान नहीं बताई. उन लोगों ने वहां हंगामा किया, जिस वजह से कार्रवाई में देरी हुई." ईडी की ओर से कविता की गिरफ्तारी पर बीआरएस पार्टी ने शनिवार (16 मार्च) को तेलंगाना में राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है.


सुप्रीम कोर्ट को देना होगा जवाब- KTR


बीआरएस एमएलसी कविता की गिरफ्तार पर पार्टी के नेता केटीआर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "पिछले 10 सालों से बीजेपी सरकार में राजनीतिक हिसाब-किताब बराबर करने के लिए सत्ता और संस्थाओं का दुरुपयोग करना आम हो गया है. के कविता की गिरफ्तारी के लिए ईडी को सुप्रीम कोर्ट में जवाब देना होगा."


ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में पिछले साल कविता से तीन बार पूछताछ की थी और इस साल उन्हें फिर से तलब किया था, लेकिन वह हाई कोर्ट के एक निर्देश का हवाला देते हुए पेश नहीं हुईं, क्योंकि अदालत ने उन्हें किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण प्रदान किया था.


ईडी ने दावा किया था कि कविता शराब कारोबारियों की लॉबी साउथ ग्रुप से जुड़ी हुई थीं, जो 2021-22 के लिए दिल्ली आबकारी नीति में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश कर रही थी. यह नीति अब रद्द की जा चुकी है.


प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी पर निशाना साधा


के कविता की गिरफ्तारी पर शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने तंज कसते हुए कहा कि जबरन वसूली विभाग की ओर से एक और राजनीतिक गिरफ्तारी, विरोधी आवाजों को डराकर बंद करने की यह कोशिश शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा, सत्ता के दुरुपयोग के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी, चाहे बीजेपी इसे दबाने की कितनी भी कोशिश कर ले. के कविता एक मजबूत महिला नेता हैं और मुझे यकीन है कि वह इस अन्यायपूर्ण गिरफ्तारी से लड़ेंगी."


ये भी पढ़ें: KCR Daughter K Kavita Arrested: किस केस में हुईं KCR की बेटी के कविता गिरफ्तार, जानें ED ने लगाई कौन-कौन सी धाराएं?