प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी और बीआरएस नेता के कविता को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. ईडी की टीम ने शुक्रवार को के कविता के हैदराबाद स्थित आवास पर छापा मारा था. इसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई. जांच एजेंसी की कार्रवाई के दौरान केसीआर के बेटे और के कविता के भाई केटीआर भी उनके आवास पर पहुंच गए थे. इस दौरान उनकी ईडी के अफसरों के साथ तीखी बहस भी हुई. समाचार एजेंसी एएनआई ने इस बहस का वीडियो भी शेयर किया है.


आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, केटीआर की टीम की ओर से जारी बयान में पीएम मोदी पर निशाना साधा गया है. केटीआर ने कहा, साल 1323 में अलाउद्दीन खिलजी की सेना ने छापा मारा और काकतीय सम्राट प्रताप रुद्र को पकड़ लिया और उन्हें दिल्ली ले गए. खिलजी की सेना ने विजय जुलूस निकाला. ठीक 700 साल बाद 2024 में मोदी की सना ने हैदराबाद पर आक्रमण किया और एमएलसी कविता को पकड़ लिया और दिल्ली ले गए. अब खिलजी के उत्तराधिकारी मोदी ने हैदराबाद में जुलूस निकाला है. 


 







ईडी ने के कविता को किया गिरफ्तार

ईडी ने दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में के कविता को गिरफ्तार किया है. के कविता को हैदराबाद से दिल्ली लाया जा रहा है, जहां जांच एजेंसी उनसे पूछताछ करेगी.

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह के बाद ये तीसरी हाई प्रोफाइल गिरफ्तारी है. सिसोदिया और संजय सिंह आम आदमी पार्टी के नेता हैं और अभी जेल में बंद हैं. इसके अलावा इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जांच के घेरे में हैं.

ईडी के मुताबिक, दिल्ली शराब नीति घोटाले में 'साउथ ग्रुप' भी शामिल था, जिसमें के कविता ने अहम भूमिका निभाई थी. ईडी के मुताबिक, इस ग्रुप में हैदराबाद के व्यवसायी सरथ रेड्डी, वाईएसआर कांग्रेस सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी, उनके बेटे राघव मगुंटा रेड्डी भी शामिल थे.