Terrorist Killed In Pakistan: पाकिस्तान में भारत के एक और दुश्मन का खात्मा हो गया है. अज्ञात बंदूकधारी ने खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी कमांडर सैयद नूर शालोबार की गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी. इससे पहले, खालिद रजा और बशीर अहमद की भी पाकिस्तान में हत्या हो चुकी है. ये तीनों ही भारत में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने में शामिल रहे हैं.


पाकिस्तान में छिपे हुए भारत के दुश्मन काफी डरे हुए हैं. यही कारण है कि आतंकी सलाहुद्दीन को पाकिस्तान की सेना ने सुरक्षा के लिए बुलेट प्रूफ कार भी दे दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिवालिया मुल्क पाकिस्तान में इन आतंकवादियों को मारने की जिम्मेदारी सिंधु देश रिवॉल्यूशनरी आर्मी ने ली है. पाकिस्तान इस संगठन से काफी खौफ खाता है. ये संगठन पाकिस्तान से अलग मुल्क बनाने की बात को करते आया है.


पाकिस्तान के लिए सिर दर्द बनी ये आर्मी!


सिंधु देश रिवॉल्यूशनरी आर्मी ने इस समय पाकिस्तान में हथियार के दम पर आजादी हासिल करने की कसम खाई है. यही वजह है कि पाकिस्तान अपने ही पाले हुए आतंकवादियों की हो रही हत्याओं से काफी परेशान है. इससे पहले, सिंधु देश रिवॉल्यूशनरी आर्मी की चर्चा तब हुई थी, जब सितंबर 2022 में कराची में एक चीनी डेंटल क्लिनिक पर हमला हुआ था. उस हमले में रोनाल्ड रेमंड चाउ नामक शख्स की मौत हो गई थी और डॉ. रिचर्ड हू और उनकी पत्नी फेन टेयिन गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस घटना ने अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोरीं.


खालिद रजा और बशीर अहमद की हत्या


खालिद रजा का नाम उन आतंकियों की लिस्ट में सबसे ऊपर रहा है, जिन्होंने कश्मीर में आतंक को फैलाने की जिम्मेदारी ली थी. खालिद कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों के साथ जुड़ा हुआ था और आतंकी साजिश के लिए प्लान बनाता था. हैरानी की बात तो ये है कि जो खालिद रजा कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए जाना जाता था, उसकी पाकिस्तान में अपने ही घर के बाहर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई.


बशीर अहमद के कत्ल से भी भारत को काफी राहत मिली. बशीर अहमद आतंकी संगठन हिज्बुल से जुड़ा हुआ था, जिसे भारत ने बैन किया हुआ है. बशीर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) से भारत में आतंकियों की घुसपैठ करवाता था. बशीर कश्मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला था, लेकिन कुछ समय ये पाकिस्तान का रावलपिंडी उसका नया ठिकाना था. वहीं पर उसकी हत्या कर दी गई.


ये भी पढ़ें-


Sindhudesh Revolutionary Army: पाक सेना की नाक में दम करने वाली इस 'आर्मी' ने ली सिंध में बसने वाले पंजाबी की हत्या की जिम्मेदारी, जानिए इसके बारे में