Kashmir Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन जारी है. इसी बीच अब कुलगाम इलाके में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मारे गए हैं. सुरक्षाबलों को इन आतंकियों के एक गांव में छिपे होने का इनपुट मिला था, जिसके बाद ऑपरेशन चलाया गया और आखिरकार दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया. 


आतंकियों की मिली थी जानकारी
कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि कल (शनिवार) रात में SSP कुलगाम को खबर मिली थी कि एक गांव में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी छिपे हैं. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके का घेराव किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों की तरफ फायरिंग शुरू की, इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. कई घंटे तक चली इस मुठभेड़ के बाद आतंकी मारे गए. 


लश्कर का कमांडर था हैदर 
मारा गया एक आतंकी हैदर पाकिस्तान से है, जो आतंकी संगठन का एक कमांडर था. इसकी सुरक्षाबल काफी समय से तलाश कर रहे थे. हैदर का मारा जाना बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. बताया गया है कि दोनों टॉप लिस्टेड आतंकी थे. दूसरे आतंकी का नाम शहबाज शाह बताया गया है. जो कश्मीर का ही रहने वाला था. इसने कुछ दिन पहले कुलगाम में ही एक आम नागरिक सतीश कुमार सिंह की हत्या कर दी थी. आतंकियों के पास से एक AK-47, एक पिस्टल, कई सारे ग्रेनेड मिले हैं. 


कश्मीर पुलिस के आईजी की तरफ से बताया गया कि, हैदर नॉर्थ कश्मीर में पिछले दो सालों से एक्टिव था. वो बांदीपोरा से अपने आतंकी मंसूबों को अंजाम देता था, लेकिन हाल ही में उसने साउथ कश्मीर में अपना बेस बना लिया था. हैदर कई आतंकी घटनाओं में शामिल था. कश्मीर में आतंकियों के सफाए की जानकारी देते हुए आईजीपी ने बताया कि, इस साल अब तक कुल 67 आतंकियों को मार गिराया गया है. जिनमें से 16 दूसरे देश के थे. 


ये भी पढ़ें - 


Jammu-Kashmir: विपक्षी दलों ने परिसीमन आयोग की रिपोर्ट को खारिज किया, हालात पर सोमवार को करेंगे चर्चा


Hyderabad Honor Killing पर 48 घंटों के बाद टूटी असदुद्दीन ओवैसी की चुप्पी, कहा- 'हम हत्यारों के साथ खड़े नहीं होते'