Navnit Rana Row: हनुमान चालीसा विवाद से चर्चा में आईं अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा कल दिल्ली आ सकती हैं. यहां वो गृहमंत्री अमित शाह और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात कर सकती हैं. जेल से बाहर आकर गृहमंत्री से उनकी इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करने के बाद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को देशद्रोह के आरोप में जेल की हवा खानी पड़ी थी. हालांकि मुंबई सेशन कोर्ट ने उनको बेल दे दी इसके बाद उनकी तबियत खराब हो गई और अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.


अस्पताल से बाहर आकर उन्होंने एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर हमला किया और कहा कि उनकी ये लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने उद्धव ठाकरे पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप भी लगाया और चुनौती दी कि अगर हिम्मत है तो उनके खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार उन्हें किस बात की सजा दे रही है. अगर हनुमान चालीसा पढ़ना और भगवान का नाम लेना गुनाह है तो वो 14 दिन क्या 14 साल तक जेल में रहने के लिए तैयार हैं.


नवनीत राणा को बीजेपी का समर्थन फिर ये मुलाकात


महाराष्ट्र में इतनी उठापटक के बाद गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात वहां की राजनीति में क्या बदलाव लाएगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. असल बात ये है कि बीजेपी इस मुद्दे को भुनाना चाहती है. बीजेपी नेता नवनीत राणा का समर्थन करते नजर आए थे. पहले देवेन्द्र फणनवीस फिर किरीट सोमैया नवनीत राणा का समर्थन करते नजर आए थे. तो ऐसे में अमित शाह से उनकी मुलाकात महाराष्ट्र की राजनीति में परिवर्तन की ओर इशारा तो नहीं कर रही है.


नवनीत राणा बोलीं- मुझे किस बात की दी जा रही सज़ा


नवनीत राणा ने कहा कि मुझे किस बात की सज़ा दी जा रही है. अगर हनुमान चालीसा पढ़ना और भगवान का नाम लेना गुनाह है तो 14 दिन नहीं 14 साल जेल में रहने को तैयार हूं. अगर ये लगता है कि जेल से महिला की आवाज दबा सकते हैं तो हमारी लड़ाई भगवान के नाम से है और मैं उसे आगे भी जारी रखने वाली हूं. इससे पहले नवनीत राणा को अस्पताल में छुट्टी मिलने के बाद समर्थकों ने हनुमान जी की मूर्ति भेंटकर उनका स्वागत किया. इसके साथ ही, उनके माथे पर तिलक लगा और शॉल ओढाकर नवनीत राणा का लोगों ने स्वागत किया. हाथ में हनुमान चालीसा लेकर नवनीत राणा बाहर निकलीं.


ये भी पढ़ें: ‘हनुमान चालीसा पढ़ना अगर गुनाह है तो 14 दिन नहीं, 14 साल सजा को तैयार’, नवनीत राणा का सीएम उद्धव पर बड़ा हमला, जानें 10 बातें


ये भी पढ़ें: Hanuman Chalisa Row: नवनीत राणा को अस्पताल से मिली छुट्टी, समर्थकों ने हनुमान जी की मूर्ति भेंट कर किया स्वागत