COVID 19 Cases in Karnataka: कर्नाटक (Karnataka) में कम होते कोरोना मामलों को देखते हुए कई पाबंदियों में शुक्रवार को छूट देने का फैसला लिया गया. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड 19 संक्रमण के 14,950 नए मामले सामने आए और महामारी से 53 और मरीजों की मौत हो गई. इतने ही समय में 40599 लोग संक्रमण से उबरे हैं. अभी कोविड-19 के 1,23,098 एक्टिव मरीज हैं. राज्य में गुरुवार को 16436 केस की पुष्टि हुई थी.


पाबंदियों में ढील
 कर्नाटक सरकार ने कोविड रोधी प्रतिबंधों में और ढील देने का फैसला किया जिसके बाद अब राज्य में सिनेमाघर, जिम, योग केंद्र और स्विमिंग पूल पूरी क्षमता से संचालित हो सकेंगे. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में स्वास्थ्य मंत्री, वरिष्ठ अधिकारियों और तकनीकी सलाहकार समिति के प्रतिनिधियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया.


स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि कोविड संबंधी वर्तमान ​​​​स्थिति और अस्पताल में भर्ती होने की दर के घटकर दो प्रतिशत होने पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया है.


सुधाकर ने कहा, ‘‘सिनेमाघरों और फिल्म उद्योग को कोविड-19 के कारण नुकसान का सामना करना पड़ा है, इसलिए उनके लिए अपनी गतिविधियों को जारी रखने के वास्ते अनुकूल माहौल बनाने और लोगों के लाभ के लिए यह निर्णय लिया गया है कि थिएटर कल से 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित हो सकते हैं. इसी तरह जिम, योग केंद्र और स्विमिंग पूल भी पूरी क्षमता से संचालित हो सकते हैं.’’


उन्होंने कहा कि कुछ एहतियाती उपायों को दिशानिर्देशों के रूप में जारी किया जाएगा, जिनका पालन जरूरी होगा. मंत्री ने कहा कि सिनेमाघरों में जाने वालों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा और सिनेमा हॉल के अंदर खाद्य सामग्री की अनुमति नहीं होगी.


AIIMS New Delhi: दिल्ली एम्स में मरीजों को एडमिट करने और वैकल्पिक सर्जरी की सेवाएं फिर हुईं शुरू