Prajwal Revanna Controversy: विवादों में फंसे जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को लेकर बीजेपी के एक नेता और रेवन्ना की नौकरानी ने कई बड़े खुलासे किए हैं. इस मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच.डी. रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ रविवार (28 अप्रैल 2024) को यौन उत्पीड़न और पीछा करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई. 


रेवन्ना की घरेलू सहायिका की शिकायत के आधार पर जिले के होलेनरासीपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता ने कहा कि वह रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार हैं. पीड़िता ने आरोप लगाया कि काम शुरू करने के चार महीने बाद रेवन्ना उनका यौन उत्पीड़न करने लगे जबकि प्रज्वल उनकी बेटी को वीडियो कॉल करके ‘‘अश्लील बातें’’ करते थे. शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि उनके साथ-साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों की जान को भी खतरा है.


'पत्नी के जाते ही महिला स्टाफ का करते थे उत्पीड़न'


नौकरानी ने बताया कि उसने अन्य महिलाओं के वीडियो देखने के बाद हिम्मत जुटाकर शिकायत दर्ज कराई है. उसका कहना है कि प्रज्वल रेवन्ना उसे अपने क्वॉर्टर पर बुलाते थे. इस क्वॉर्टर में 6 महिला स्टाफ है. प्रज्वल के घर आते ही सभी डरे रहते थे. मेल स्टाफ ने कई बार महिला स्टाफ को आगाह किया था. नौकरानी ने बताया कि एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना ने मिलकर कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया है. जब भी एचडी रेवन्ना की पत्नी घर से बाहर रहती थीं तो वह महिला स्टाफ को बुलाते थे, उन्हें गलत तरीके से छूते थे. वह उनकी साड़ी से पिन तक निकाल देते थे. इसके बाद यौन उत्पीड़न किया जाता था.


BJP के एक नेता ने पहले ही किया था आगाह


वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के नेता देवराजे गौड़ा ने दावा किया है कि उन्होंने दिसंबर 2023 में प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा था कि उन्हें एक पेन ड्राइव मिली है जिसमें सरकारी अधिकारियों सहित महिलाओं के यौन कृत्यों के करीब 3,000 वीडियो हैं. इनका इस्तेमाल प्रज्वल रेवन्ना ने महिलाओं को ब्लैकमेल करने के लिए किया है. 8 दिसंबर, 2023 को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को लिखे अपने पत्र में देवराजे गौड़ा ने कहा था, “प्रज्वल रेवन्ना सहित एचडी देवेगौड़ा परिवार के कई नेताओं के खिलाफ गंभीर आरोप हैं.” गौड़ा ने कहा कि पेन ड्राइव में कुल 2,976 वीडियो थे और फुटेज में दिखाई गई कुछ महिलाएं सरकारी अधिकारी थीं. इन वीडियो का इस्तेमाल उन्हें यौन गतिविधियों में शामिल रखने को ब्लैकमेल करने के लिए किया जा रहा था. देवराजे गौड़ा 2023 के विधानसभा चुनावों में होलेनरसिपुरा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार थे, 


पार्टी को रेवन्ना के चरित्र को लेकर किया था अलर्ट


भाजपा नेता ने आगे दावा किया कि इन वीडियो और तस्वीरों वाली एक और पेन ड्राइव कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं तक पहुंच गई है. उन्होंने अपने पत्र में आगे कहा कि अगर हम जेडीएस के साथ गठबंधन करते हैं और अगर हम लोकसभा चुनाव के लिए हासन में जेडीएस के उम्मीदवार को नॉमिनटेट करते हैं, तो विरोधी इन वीडियो को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका नुकसान बीजेपी को भी उठाना पड़ सकता है. जनता में ये मैसेज जाएगा कि बीजेपी ने एक ऐसी पार्टी से गठबंधन किया है जिसका नेता महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न में शामिल है.


मामले की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन


इन सबसे अलग कर्नाटक सरकार ने महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. नागलक्ष्मी चौधरी की ओर से सरकार को लिखे पत्र के बाद प्रज्वल से जुड़े एक कथित सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है. बता दें कि एच.डी. रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) प्रमुख एच.डी. देवेगौड़ा के बेटे हैं. प्रज्वल रेवन्ना हासन से मौजूदा सांसद हैं. 33 वर्षीय प्रज्वल हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था.


ये भी पढ़ें


Summer Vacation: इस राज्य में हीट वेव ने दिखाया रौद्र रूप, बंद करने पड़े सभी स्कूल, 1 मई तक छुट्टी का ऐलान